अपराध बड़ी खबर

मुसलमान के हाथ से सामान लेने से किया था इंकार, पहुंचा जेल

मुंबई। देश में जहां कोरोना संक्रमण को लेकर लागू किये गए लॉकडाउन से लोग परेशानी झेल रहे हैं वहीँ ऐसी स्थति में कुछ तुच्छ मानसिकता वाले लोगों के दिमाग पर सांप्रदायिकता सवार है। मुंबई के ठाणे में एक ऐसा ही मामला सामने आया है।

यहाँ कशीमिरा इलाके में एक व्यक्ति ने सामान की डिलीवरी करने पहुंचे मुस्लिम व्यक्ति के हाथों से सामान लेने से इंकार कर दिया। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर गजानन चतुर्वेदी नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक मुस्लिम व्यक्ति से सामान की डिलीवरी लेने से इंकार किये जाने के बाद इसकी शिकायत पुलिस में की गई थी। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा कि जब मंगलवार सुबह वह कुछ सामान पहुंचाने गजानन चतुर्वेदी के घर पहुंचा तो चतुर्वेदी ने उससे नाम पूछा। जब उसने अपना नाम बताया तो चतुवेर्दी ने कहा कि वह मुसलमान के हाथों कोई सामान नहीं लेंगे।

पुलिस ने मंगलवार को इस मामले में 51 वर्षीय गजानन चतुर्वेदी के खिलाफ भादंसं की धारा 295 ए (धार्मिक भावना को आहत करने के उद्देश्य से दुर्भावनापूर्ण हरकत करना) के तहत मामला दर्ज कर गजानन चतुर्वेदी को गिरफ्तार कर लिया ।

ये भी पढ़ें:  राजस्थान: बीजेपी में बगावत, वसुंधरा समर्थको ने बनाया अलग संगठन

गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र टॉप पर है। राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद लगातार बढ़ रही है। कोरोना के कम्यूनटी ट्रांसफॉर्म को ध्यान में रखकर सरकार द्वारा पूर्ण लॉक डाउन का पालन कराया जा रहा है।

हालाँकि सरकार की तरफ से खाने पीने के सामान की डिलीवरी की व्यवस्था की गई है और प्रत्येक इलाके में ग्रोसरी की डिलीवरी करने के लिए छूट दी गई है। सरकार की तरफ से आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई का विशेष ध्यान रखा गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें