अपराध उत्तर प्रदेश राज्य

मंदिर में नमाज़ के विरोध में मज़ार पर हनुमान चलीसा पढ़ने वाला गिरफ्तार

आगरा। मथुरा में एक मंदिर में नमाज़ पढ़ने के आरोपी फैसल की गिरफ्तारी के बाद अब मज़ार पर हनुमान चालीसा पढ़ने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

एक वायरल वीडियो में सामने आया कि एक व्यक्ति दरगाह पर बैठकर हनुमान चालीसा पढ़ रहा है। इस मामले में पुलिस ने अजय तोमर को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीँ इससे पहले आगरा कॉलेज के सामने एमजी रोड स्थित मजार को सोमवार की रात कुछ अज्ञात समाज विरोधी तत्वों ने भगवा रंग में रंग दिया था। इस मामले में भी पुलिस के कार्रवाही की है। पुलिस ने मज़ार को भगवा रंग में रंगने के आरोप में दो अन्य लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मज़ार पर हनुमान चालीसा पढ़ने वाले व्यक्ति बीजेपी से जुड़ा हुआ है और उसे योगी यूथ ब्रिगेड का प्रदेश अध्यक्ष बताया जा रहा है। दरअसल इस सिलसिले की शुरआत उस समय हुई जब आरएसएस के राष्ट्रीय मुस्लिम मंच से जुड़े फैसल नामक एक व्यक्ति ने अपने एक साथी चांद के साथ मथुरा के नंद बाबा मंदिर में नमाज़ पढ़ी थी। फैसल का कहना था कि उसने सांप्रदायिक सौहार्द के लिए मंदिर के लोगों से अनुमति लेकर नमाज़ पढ़ी थी।

ये भी पढ़ें:  यूपी: अवैध धर्मांतरण रोधी अध्यादेश को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की मंजूरी

वहीँ इस घटना के बाद बागपत की एक मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने का मामला सामने आया। हालांकि इस घटना के तूल पकड़ने से पहले बागपत पुलिस ने माहौल संभाल लिया और किसी तरह का साम्प्रदयिक तनाव नहीं बढ़ने दिया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें