देश बड़ी खबर

तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामले, आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम की बैठक

नई दिल्ली। देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलो के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिये बैठक करेंगे। इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाग नहीं ले रही हैं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री द्वारा आज बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं होंगी। मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय बैठक में हिस्सा लेंगे।

वहीँ भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1,26,789 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,29,28,574 हुई। 685 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,66,862 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 9,10,319 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,18,51,393 है।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कुल 9,01,98,673 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है। वहीँ भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक, भारत में कल तक कोरोना वायरस के लिए कुल 25,26,77,379 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 12,37,781 सैंपल कल टेस्ट किए गए।

ये भी पढ़ें:  अभी हार नहीं मानेंगी इशरत की मां, आरोपियों को कोर्ट की क्लीनचिट के फैसले को देंगी चुनौती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संसथान (एम्स) में कोरोना वायरस वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवाई। प्रधानमंत्री ने 1 मार्च को भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली डोज़ ली थी। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस वैक्सीन की 9 करोड़ से ज़्यादा डोज़ लगाई जा चुकी हैं।

देश में कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक मामले महाराष्ट्र में आ रहे हैं। महाराष्ट्र के अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तमिलनाडु, गुजरात से भी कोरोना मामलो में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है।

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 59,907 नए मामले आमने आये हैं और 322 मौतें दर्ज़ की गई है। राज्य में सक्रीय मामलो की कुल संख्या 5,01,559 हो गई है जबकि कोरोना से अब तक 56,652 लोगों की मौत हुई है।

आज पीएम नरेंद्र मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ होने वाली बैठक को लेकर माना जा रहा है कि देश में कोरोना की दूसरी लहर की रोकथाम के मद्देनज़र कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें