देश बड़ी खबर

आज शाम 4 बजे पीएम मोदी करेंगे राष्ट्र को संबोधित, इस मुद्दे पर हो सकती है बात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम 4 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि पीएम मोदी अनलॉक-2 के अलावा सोमवार को भारत सरकार द्वारा ब्लॉक की गयी 59 मोबाईल एप्प को लेकर अपनी बात देश के समक्ष रखेंगे।

गौरतलब है कि अभी हाल ही में पीएम मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में चीन के मुद्दे पर बिना नाम लिए कहा था कि भारत, मित्रता निभाना जानता है, तो, आंख-में-आंख डालकर देखना और उचित जवाब देना भी जानता है।

उन्होंने कहा था कि आपदाओं के बीच हमारे कुछ पड़ोसियों द्वारा जो हो रहा है, देश उन चुनौतियों से भी निपट रहा है। मोदी ने कहा कि लद्दाख में भारत की भूमि पर, आंख उठाकर देखने वालों को, करारा जवाब मिला है। भारत, मित्रता निभाना जानता है, तो, आंख-में-आंख डालकर देखना और उचित जवाब देना भी जानता है।

हमारा हर प्रयास इसी दिशा में होना चाहिए जिससे सीमाओं की रक्षा के लिए देश की ताकत बढ़े, देश और अधिक सक्षम बने, देश आत्मनिर्भर बने- यही हमारे शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि भी होगी।

बता दें कि लद्दाख की गलवान घाटी में 15 और 16 जून को भारत और चीन के सैनिको के बीच हुई हिंसक झड़पों में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। इसके बाद भारत और चीन के रिश्तो में एक बड़ी दूरी पैदा हो गई है। हालाँकि सीमा विवाद को लेकर भारत और चीन के बीच आधिकारिक स्तर की बातचीत भी जारी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें