मध्यप्रदेश राज्य

पांढुरना दिनभर: पढ़िए, दिनभर की अहम ख़बरें

इंसाफ स्माल फाइनांस द्वारा जरूरतमंद परिवारों को प्रदान की गई खाद्य सामग्री किट

पांढुरना( गुडडू कावले)। शहर में कोराना वायरस संक्रमण की अनलॉक की स्थिति में शहर के निराश्रित परिवार को इसाफ़ स्माल फाइनांस बैंक शाखा की और खाद्य भोजन सामग्री, मास्क और हैंड सेनेटाइजर शहर में 80 परिवार को किट वितरित की गई। बैंक और विशाल जाम सांवली पद यात्रा समिति के द्वार पचास किट उपलब्ध कराई गई।

इस अवसर पर शाखा प्रबंधक प्रशांत वर्मा के साथ-साथ सामाजिक संस्था विशाल जाम सांवली पद यात्रा समिति के मनोज गुडधे,लोचन खवसे,राजु तहकित, विशाल बेले उपस्थित थे जिसके बाद शहर के विभिन्न वार्डो खाद्य सामग्री भेट की गई।

बैक शाखा प्रबंधक ने निराश्रित जरूरतमंद लोगों को आश्वत किया कि जरूरत मंद परिवार के सहयोग मैं निरंतर खड़े रहेंगे जन सहयोग में मदद करने की सामाजिक संस्था द्वारा बैक स्टॉप का आभार व्यक्त किया गया।

कल तीन शेर चौक पर कांग्रेस मनाएंगी काला दिवस

पांढुर्ना( गुडडू कावले)। सोमवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष डॉ साहेबराव टोम्पे ने बताया कि मध्यप्रदेश में जबसे भाजपा की सरकार बनी है, उसकी विफलता के चलते सम्पूर्ण प्रदेश में लोग महगाई से परेशान है, पेट्रोल डीजल के भाव आसमान छू रहे हैं। भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल रही हैै।

उन्होंने बताया कि कल ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में कांग्रेस काला दिवस मनायेगी, साथ ही सरकार का विरोध करते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपेंगे। इस अवसर पर समस्तत कांग्रेस के अनुषांगिक संगठनों के नेताओं से अपील है कि वे 30 जून को शहर के तीन शेर चौक पर उपस्थित हो।

शहरवासियो को ग्रीष्मकाल मे पेयजल की बेहतर व्यवस्था बनाने एक सार्थक प्रयास: पालीवाल

पांढुर्णा (गुडडू कावले)। शहर की पेयजल समस्या केेेे निदान के लिए के भविष्य में 2021 -22 के ग्रीष्म काल ऋतु में शहर वासियों के लिए एक बेहतर पेयजल व्यवस्था बनाने की कार्य योजना तैयार कर शहर वासियों को पेयजल संकट से उभारना का एक सार्थक प्रयास नगर पालिका परिषद द्वारा किया जा रहा है। इसमें परिषद के सभी सदस्यों की सहभागिता सेे कार्य सुुनिचित किया गया है।

2018 के नपा चुनाव में निर्वाचित होने के बाद नपा अध्यक्ष प्रवीण पालीवाल ने ग्रीष्मकाल में शहरवासियों के लिए पीने का पानी सुचारु रूप से उपलब्ध करने के ऊपर विशेष ध्यान दिया। उन्होंने शहर के मध्य से निकलने वाली दो नदियों में बरसात के पूर्व साफ-सफाई और गहरीकरण कर शहर के भूतल जमीन का वाटर लेवल बढ़ाने की कार्य योजना तैयार की।

इतना ही नहीं नगर पालिका परिषद की सहमति से शहर की दोनों नदियों पर टेंडर प्रक्रिया के माध्यम से नदियोंं का गहरीकरण बरसात के दिनों के पूर्व किया जाता रहा है। इस वर्ष भी कार्य प्रगति चल रहा है। जिसके चलते नगर पालिका परिषद के राजस्व के 3 करोड रूपए की बचत हुई है। जो इस वर्ष ग्रीष्म काल में पेयजल परिवहन नहीं करना पड़ा। इस वजह से और दूसरे बड़े फायदे शहर के लोगों को हुए हैं।

इसमें शहर के मध्य भाग में नदियों मेंं पनपने वाली गंदगी साफ हुई ओर नदियों के गहरीकरण से पानी का भराव को रोककर शहर में भूतल जमीन के अंदर का वाटर लेवल बड़ा है। जिसकी वजह से लोगों के घरों के कुएं और नलकूप रिचार्ज हुए और 2019 -20 में फरवरी से जून तक ग्रीष्म काल ऋतु में पेयजल परिवहन नहीं करना पड़ा। लोगों के लिए पेयजल समस्या का निदान भी हुआ साथ ही नगर पालिका परिषद के 3 करोड रुपए की राशि बचत हुई।

नपा परिषद की बैठक में लेंडी नदी का नाम परिवर्तित कर चंद्रभगा नदी नाम कारण किया। नपा अध्यक्ष प्रवीण ने बताया परिषद की बैठक में प्रस्ताव रखा नदी का गहरी करन, साफ सफाई कार्य को फिर एक बार गति से पूर्ण किया जा रहा है। साथ ही शहर की पेयजल समस्या का पूर्ण रूपेण समाधान करने एक बड़ी योजना पर कार्य कर रहे है।जो शहरवासियों को पेयजल के लिये भटकना नही पड़ेगा।

मोरडोंगरी चौराहे पर ट्रक कंटेनर ने किसान को रौंदा किसान की दर्दनाक मौत

पांढुर्ना( गुडडू कावले)। सोमवार की सुबह 9:00 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग ग्राम मोरडोंगरी चौराहे पर सड़क दुर्घटना में किसान की दर्दनाक मौत हो गई।
किसान अपने घर से लाल रंग की स्कूटी पर खेत जाने निकला था अचानक विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक कंटेनर की चपेट में आगया। जब तक कि कंटेनर चालक ब्रेक लगाकर पहिये थाम पाता, तब तक किसान गभीर घायल हो गया।

इस सड़क दुर्घटना में घटनास्थल पर ही किसान के मौत होने की चर्चा आज पूरे दिन शहर के लोगों के बीच रही। जानकारी के मुताबिक नागपुर -भोपाल राष्ट्रीय राजमार्ग ग्राम मोरडोंगरी निवासी केशव राव पिता विट्ठल राव पराड़कर उम्र 55 वर्ष अपने घर से खेत जा रहे थे। इस दौरान मोरडोंगरी चौराहे पर भोपाल की ओर से आ रहे ट्रक कंटेनर क्रमांक एचआर 66 A5150 की चपेट में आने पर गंभीर रूप से घायल हुए।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी राजेश चौहान ने घटनास्थल पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से गंभीर रूप से घायल स्थिति में केशवराव को शहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। अस्पताल में डॉक्टरों ने केशवराव को मृत घोषित किया, जिसके बाद पुलिस ने शव पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंपा। इस सड़क दुर्घटना के मामले में पुलिस ने ट्रक चालक विजय सिंह पिता अमर सिंह निवासी हरियाणा को गिरफ्तार कर मामले को जांच में लिया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें