मध्यप्रदेश राज्य

कांग्रेस का दावा: मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल का गठन तो कमलनाथ ही करेंगे

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार का कार्यक्रम एक बार फिर टलने पर कांग्रेस ने दावा किया है कि मंत्रिमंडल का गठन तो कमलनाथ ही करेंगे। इससे पहल मध्य प्रदेश कांग्रेस की तरफ से दावा किया गया था कि 15 अगस्त पर कमलनाथ ही ध्वजारोहण करेंगे।

अब मध्य प्रदेश कांग्रेस के आधिकरिक ट्विटर हैंडलर से किये गए ट्वीट में कहा गया कि ‘लिखकर रख लो ! मंत्रिमंडल का गठन तो कमलनाथ जी ही करेंगे..!’ वहीँ दूसरी तरफ दो दिनों तक दिल्ली में डेरा डालने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खाली हाथ वापस भोपाल लौट आये हैं और उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी कोई बयान नहीं दिया है।

इससे पहले आज कांग्रेस ने कमलनाथ सरकार गिराए जाने के सौ दिन पूरे होने पर प्रदेशभर में काला दिवस मनाया। इंदौर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा काले कपड़े पहनकर व झाँझ-मंजीरे बजाकर विरोध प्रदर्शन किया गया। मध्य प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष एनपी प्रजापति, पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा जी, पीसी शर्मा एवं जीतू पटवारी ने एक संयुक्त प्रेसवार्ता को भी संबोधित किया।

प्रेसवार्ता में कांग्रेस नेताओं ने शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार न होने को लेकर सवाल उठाये। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि बिना कोरम पूरा किए फैसले लेना संवैधानिक व्यवस्था के खिलाफ है। उन्होंने कहा यदि मौजूदा सरकार किसान कर्ज माफी बंद नहीं करती तो किसानों के डिफाल्टर होने का सिलसिला रुक जाता।

वहीँ कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि प्रदेश की बीजेपी सरकार पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित राज्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के फोन टेप करवा रही है।कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर भी शिवराज सरकार पर निशाना साधा और प्रदेश में विहिप और एनएसयूआई नेताओं की हत्या पर सवाल उठाए।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें