पड़ताल बड़ी खबर

मीडिया ने चलाई ये फ़र्ज़ी खबर “राहुल ने कहा- जिसे पार्टी से जाना है वो जाएगा”

नई दिल्ली। मीडिया द्वारा प्रमुखता से चलाई गई एक खबर को लेकर विवाद पैदा हो गया है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का बयान बताकर मीडिया की सुर्ख़ियों में आई इस खबर का खंडन किया गया है।

गौरतलब है कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट में चल रहे विवाद के बीच मीडिया में आई एक खबर में कहा गया कि एनएसयूआई की बैठक में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सचिन पायलट को लेकर कहा कि जिसे पार्टी से जाना है वो जाएगा, लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। जब कोई बड़ा नेता पार्टी छोड़कर जाता है तो आप जैसे लोगों के लिए रास्ते खुलते हैं। इस बैठक में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे।

इतना ही नहीं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का बयान बताकर चलाई गई फ़र्ज़ी खबर में कहा गया कि राहुल गांधी ने यह बयान सचिन पायलट को लेकर दिया है।

समय की गंभीरता को देखते हुए कांग्रेस ने इस खबर का खंडन किया है। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) की राष्ट्रीय प्रभारी रुचि गुप्ता ने कहा कि राहुल गांधी ने बैठक में ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की है।

उन्होंने खबर का खंडन करते हुए कहा कि ‘राहुल गांधी जी के साथ एनएसयूआई की बैठक के बारे में कुछ खबरें सामने आई हैं। मैं कहना चाहती हूं कि ये खबरें निराधार हैं। यह एनएसयूआई की आंतरिक बैठक थी और हमने सिर्फ छात्रों एवं युवाओं के बारे में चर्चा की।”

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ये भी पढ़ें:  समाजवादी पार्टी के बागी नितिन अग्रवाल बीजेपी के समर्थन से बने विधानसभा उपाध्यक्ष
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें