बड़ी खबर राजनीति

भाजपा में हड़कंप, अब बिहार बीजेपी के प्रभारी फडणवीस भी कोरोना पॉजिटिव

पटना ब्यूरो। इन चुनाव के समय बिहार में बीजेपी के कई बड़े नेताओं के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब बीजेपी पर एक और मुश्किल टूट पड़ी है। बिहार बीजेपी के प्रभारी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

गौरतलब है कि फडणवीस से पहले राज्य के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी, मंगल पांडे और जेडीयू के विजय कुमार मांझी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

फडणवीस ने ट्वीट किया, ‘मैं लॉकडाउन के बाद से हर दिन काम कर रहा हूं, लेकिन अब ऐसा लगता है कि भगवान चाहते हैं कि मैं थोड़ी देर के लिए रुक जाऊं और छुट्टी ले लूं! मैं कोविड पॉजिटिव पाया गया हूं और फिलहाल आइसोलेशन में हूं। डॉक्टर्स की सलाह पर दवा और उपचार चल रहा है। जो लोग मेरे संपर्क में आए हैं, वे कोरोना टेस्ट जरूर करवा लें. सभी लोग अपना ध्यान रखें।’

वहीँ जानकारों का कहना है कि बीजेपी के बड़े नेताओं के क्वारंटीन में जाने से पार्टी के प्रचार पर ज़बरदस्त फर्क पड़ेगा। सुशील मोदी, शाहनवाज़ हुसैन और राजीव प्रताप रूडी बीजेपी के स्टार प्रचारकों में शामिल हैं। उनके कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उनकी कई सभाओं में पार्टी ने उनकी जगह अन्य नेताओं को भेजने की व्यवस्था की है।

ये भी पढ़ें:  दिल्ली में आज से किसानो का दो दिवसीय महाप्रदर्शन, हरियाणा सीमा सील

बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोरो पर है। सभी राजनैतिक दलों की सभाओं में कोरोना गाईडलाइन की सरेआम धज्जियां उड़ रही हैं। रैलियों में भाग लेने आ रहे लोगों की बड़ी तादाद न तो मास्क का इस्तेमाल कर रही है और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है।

बिहार में 243 सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होने हैं। पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर, दूसरे चरण के लिए 3 नवंबर और तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा जबकि 10 नवंबर को मतगणना होगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें