बड़ी खबर राजनीति

अब चिदंबरम का नड्डा पर पलटवार: 5 साल में 2 हज़ार से ज़्यादा बार हुई घुसपैठ

नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व पीएम डा मनमोहन सिंह द्वारा सीमा पर चीन की घुसपैठ को लेकर उठाये गए सवालो पर बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा के पलटवार के बाद अब पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने नड्डा पर पलटवार किया है।

मंगलवार को पी. चिदंबरम ने ट्वीट कर लिखा कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से 2010-2013 के दौरान 600 चीनी घुसपैठ के बारे में पूछा है। हां, कई बार घुसपैठ हुई है लेकिन किसी ने हमारी ज़मीन पर कब्जा नहीं किया और ना किसी भारतीय सैनिक की जान गई थी।

पी. चिदंबरम ने सवाल किया कि क्या जेपी नड्डा आज के प्रधानमंत्री से पूछेंगे कि 2015 के बाद से चीन ने 2264 बार घुसपैठ की है, मुझे यकीन है कि उनकी ये सवाल पूछने की हिम्मत नहीं होगी।

गौरतलब है कि लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिको के साथ हिंसक झड़पों में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए थे। चीनी घुसपैठ को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार सरकार से सवाल कर रहे हैं। राहुल गांधी पीएम मोदी के उस बयान पर भी सवाल उठा रहे हैं जिसमे उन्होंने कहा था कि न कोई सीमा के अंदर आया है और न ही हमारी कोई पोस्ट किसी के कब्ज़े में हैं।

वहीँ पूर्व पीएम डा मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को नसीहत करते हुए कहा कि वे सीमा विवाद पर अपने बयान देने समय सोच विचार करें। उन्होंने कहा कि अनावश्यक बयानों से चीन का हौसला न बढ़ाएं।

कांग्रेस के हमलो से घायल हुई बीजेपी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पलटवार में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व पीएम डा मनमोहन सिंह के सवालो पर ही सवाल खड़े कर दिए।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें