देश बड़ी खबर

मुंबई में 31 दिसंबर तक नहीं खुलेंगे स्कूल

मुंबई। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखकर बीएमसी, मुंबई ने बड़ा एलान किया है। मुंबई में सभी स्कूलों को 31 दिसंबर तक बंद रखा जाएगा। बीएमसी ने यह फैसला कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखकर लिया है।

वहीँ गुजरात ने भी स्कूलों को 23 नवंबर से दोबारा खोले जाने के आदेश दिए थे, लेकिन बाद में बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से सरकार को फैसला वापस लेना पड़ा है। गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना मरीजों की तादाद में बढ़ोत्तरी को देखते हुए रात का अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लागू करने का एलान भी किया गया है।

देश में दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद सहित कुछ शहरो में हाल ही में कोरोना संक्रमित मामलो ने रफ्तार पकड़ी है। दिल्ली सरकार ने कोरोना की रफ़्तार को थामने के उद्देश्य से कई बड़े कदम उठाये हैं। इसमें मास्क की अनिवार्यता को लागू करने के लिए जुर्माने की राशि पांच सौ रूपये से बढाकर दो हज़ार रुपये कर दिया गया है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन के मुताबिक 7 नवंबर को दिल्ली में 15.26% पॉजिटिविटी रेट था जो आज घटकर 11% से कम हो गया है। अब दिल्ली में कोरोना के मामले धीरे-धीरे घट रहे हैं।

ये भी पढ़ें:  Live: किसानो का दिल्ली आना जारी, आगे की रणनीति पर किसानो की बैठक

वहीँ अब कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखकर हरियाणा सरकार ने भी सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 30 नवंबर तक बंद रखने का एलान किया है।

मुंबई में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए उद्धव ठाकरे सरकार हर स्तर पर प्रयास कर रही है। मुंबई में कम्युनिटी स्तर पर कोरोना महामारी के फैलने से रोकने के लिए सरकार लगातार स्लम इलाको की मॉनिटरिंग कर रही है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें