बड़ी खबर सोशल

एक और मुश्किल में फंसे अमीश देवगन, कई जगह एफआईआर दर्ज

नई दिल्ली। न्यूज़ 18 के एंकर अमीश देवगन एक और बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं। उन्होंने एक ऑलिव डिबेट के दौरान ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती का नाम लेकर अपमानजनक और असत्य टिप्पणी की है।

अमीश देवगन द्वारा डिबेट के दौरान ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती का नाम लेकर लुटेरा शब्द का इस्तेमाल किया गया। इतना ही नहीं अमीश देवगन ने इस्लाम को लेकर भी अमर्यादित टिप्पणी की।

अमीश देवगन द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ अजमेर, हैदराबाद, बरेली, औरंगाबाद सहित कई शहरो में मामला दर्ज हो चूका है। माना जा रहा है कि अमीश देवगन के खिलाफ कई और शहरो में कल मामले दर्ज कराये जाएंगे।

हालांकि अमीश देवगन ने अपने बयान पर सफाई में कहा कि “मेरी 1 डिबेट में, मैंने अनजाने में चिश्ती के रूप में ‘खिलजी’ का उल्लेख किया। मैं ईमानदारी से इस गंभीर त्रुटि के लिए माफी मांगता हूं और यह सूफी संत मोइनुद्दीन चिश्ती के अनुयायियों के लिए दुख की बात हो सकती है, जिन्हें मैं सम्मान देता हूं। मैंने उनकी दरगाह पर पहले से आशीर्वाद मांगा है। मुझे इस त्रुटि पर खेद है।’

ये भी पढ़ें:  कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ाई तेज, दिल्ली में बैठक जारी, पूर्व सीएम बादल ने लौटाया पद्मविभूषण

गौरतलब है कि इससे पहले न्यूज़ 18 के एंकर अमीश देवगन के खिलाफ हाल ही में मुंबई में एफआईआर दर्ज की गई थी। यह एफआईआर कथित तौर पर एक खबर में मस्जिद और मुसलमानो का ज़िक्र करने के लिए हुई है। आरोप है कि अमीश देवगन ने 1 मई, 2020 को अपने कार्यक्रम आरपार में लॉकडाउन के दौरान कुर्ला मस्जिद के पास लोगों के जमा होने का दावा करते हुए एक फर्जी वीडियो दिखाया।

अमीश देवगन और चैनल न्यूज़ 18 के के खिलाफ पब्लिक केयर फाउंडेशन के संस्थापक सदस्य शहजाद खान और ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (INTUC) के अध्यक्ष अजीम खान ने फर्जी खबरें फैलाने के लिए की गई शिकायत पर यह मामला दर्ज हुआ है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें