बड़ी खबर राजनीति

महबूबा मुफ़्ती का आरोप ‘अवैध खनन कराकर केंद्र सरकार कर रही हमारी जमीन और संसाधन तबाह’

श्रीनगर। महबूबा मुफ़्ती ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह जम्मू कश्मीर की ज़मींन और संस्धानों को तबाह कर रही है। महबूबा मुफ़्ती ने सरकार पर अवैध खनन कराने का आरोप भी लगाया है।

इससे पहले आज जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती को स्थानीय प्रशासन ने रामबियारा नाला जाने से रोक दिया। प्रशासन द्वारा रोके जाने से नाराज़ महबूबा मुफ़्ती केंद्र सरकार पर भड़क गयीं।

महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि मुझे स्थानीय प्रशासन ने आज रामबियारा नाला जाने से रोका. जहां अवैध टेंडर के जरिए खनन हो रहा है और हमारे संसाधनों को बाहर भेजा जा रहा है। स्थानीय लोगों को इलाके में भी जाने से रोका जा रहा है। हमारी जमीन और संसाधन भारत सरकार द्वारा बर्बाद किए जा रहे हैं। भारत सरकार हमारी अवमानना कर रही है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘ये उनका नया कश्मीर है। रेत माफिया दिन दहाड़े खनन कर रहे हैं और हमसे चुप रहने की उम्मीद की जाती है। एक नेता के तौर पर मेरी जिम्मेदारी है कि मैं इन मुद्दों को उठाऊं लेकिन, बीजेपी लगातार मेरे अधिकारों का उल्लंघन कर रही है और सुरक्षा के नाम पर मेरे आवागमन को रोका जा रहा है।’

ये भी पढ़ें:  शुभेंदु अधिकारी ने बीजेपी की उम्मीदों पर पानी फेरा

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में डीडीसी (जिला विकास परिषद) के चुनाव होने जा रहे हैं। चुनाव से पहले गैर बीजेपी दलों ने मिलकर पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डिक्लरेशन बनाया है। इसमें में नेशनल कॉन्फ्रेंस, जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (एम) सहित कई दल शामिल है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें