दुनिया बड़ी खबर

पाकिस्तान में नवाज़ शरीफ के दामाद की गिरफ्तारी

कराची। पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के खिलाफ रविवार को आयोजत की गई विपक्ष की बड़ी रैली के अगले दिन पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के दामाद सफदर को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये जाने से पाक की राजनीति गर्म हो गई है।

सफदर की पत्नी और नवाज़ शरीफ की बेटी मरियम नवाज़ शरीफ का आरोप है कि पुलिस ने उनके पति को कराची के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया है। मरियम ने ट्वीट कर कहा कि ” पुलिस सुबह-सुबह उनके होटल रूम में आई और दरवाज़ा तोड़कर सफदर को गिरफ्तार कर लिया. ये घटना कराची के होटल की है।”

पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के खिलाफ विपक्ष लगातार एकजुट हो रहा है। रविवार को आयोजित हुई विपक्ष की संयुक्त रैली में विपक्ष के नेताओं ने इमरान सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए।

इस रैली में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की बेटी मरियम शरीफ ने प्रधानमंत्री इमरान खान पर सेना की आड़ में छिपने और सरकार की नाकामी के आरोप लगाए थे। मरियम नवाज़ शरीफ द्वारा रैली में दिया गया भाषण पाकिस्तान के प्रमुख अखबारों में आज सुर्ख़ियों में छाया है।

ये भी पढ़ें:  दिल्ली कूंच: किसानो ने बॉर्डर पर डेरा डाला, कई जगह पुलिस से झड़प

पाकिस्तान सरकार ने नवाज़ शरीफ को भगोड़ा घोषित कर रखा है। पिछले दिनों आयोजित हुई रैली को नवाज़ शरीफ ने लंदन से वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिये संबोधित किया था।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में हाल ही में प्रधानमंत्री इमरान खान और विपक्ष के बीच तकरार बढ़ी है। इमरान खान ने शनिवार को नवाज शरीफ को उनके उस बयान पर पलटवार किया जिसमें उन्होंने सेना प्रमुख की तरफ से चुनाव में हस्तक्षेप किए जाने और इस्लामाबाद में कठपुतली सरकार बनाने का आरोप लगाया था।

इमरान खान ने कहा कि पीएमएल-एन अध्यक्ष नवाज शरीफ ‘जनरल जिया के जूते साफ कर के’ सत्ता में आए थे। इतना ही नहीं इमरान खान ने कहा कि नवाज शरीफ ने सेना के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का प्रयोग का आरोप भी लगाया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें