चुनाव बड़ी खबर

ममता ने बंगाल किया फतह लेकिन नंदीग्राम हारीं

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने बंपर जीत दर्ज कर भारतीय जनता पार्टी को आइना दिखा दिया है लेकिन बंगाल फतह करने के बावजूद नंदीग्राम में ममता बनर्जी को हार का समाना करना पड़ा है।

नंदीग्राम सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से 1957 वोटों के मामूली अंतर् से चुनाव हार गई हैं। मीडिया से बात करते हुए ममता बनर्जी ने बंगाल की जनता से कहा कि नंदीग्राम में जो कुछ हुआ उसे भूल जाइये।

उन्होंने कहा कि, ‘मैं नंदीग्राम में हुई हार को स्वीकार करती हूं। भूल जाइए कि नंदीग्राम में क्या हुआ, हमारी पार्टी ने बहुमत के साथ चुनाव जीता है। मैंने नंदीग्राम के लिए संघर्ष किया। नंदीग्राम वालों को जो भी फैसला देना है, मैं उसे स्वीकार करती हूं। मुझे कोई आपत्ति नहीं है। हमने 221 से अधिक सीटें जीतीं और भाजपा चुनाव हार गई।’

हालांकि ममता बनर्जी ने कहा कि ‘मैं जनादेश को स्वीकार करती हूं। लेकिन मैं न्यायालय जाऊंगी क्योंकि मुझे जानकारी है कि परिणामों की घोषणा के बाद कुछ हेरफेर की गई और मैं उसका खुलासा करूंगी।’

ये भी पढ़ें:  बीजेपी के एक और विधायक की कोरोना से मौत

ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा चुनाव हार गई है। उन्होंने गंदी राजनीति की। हमें चुनाव आयोग के डर का सामना करना पड़ा। मैं सभी को धन्यवाद देती हूं। मैं सभी से निवेदन करती हूं कि कोई भी जीत का जुलूस ना निकाले।’ उन्होंने कहा कि वो पश्चिम बंगाल की जनता को मुफ्त में वैक्सीन लगवाएंगी। उन्होंने कहा कि वो छोटा शपथ समारोह करेंगी।

वहीँ खबर लिखे जाने तक 296 सदस्यों वाली पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने 31 सीटें जीत ली हैं और 181 सीटों पर उसके उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

वहीँ भारतीय जनता पार्टी ने 06 सीटें जीती हैं और 73 सीटों पर उसके उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। अभी मतगणना का काम जारी है। सबसे दुखद स्थिति कांग्रेस-वामपंथी गठबंधन की सामने आई है। इस गठबंधन का खाता तक नहीं खुला है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें