देश बड़ी खबर

राज्यपाल से मिलीं ममता बनर्जी, 5 मई को लेंगी शपथ

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज राज्य के राज्यपाल जगदीप धनकड़ से मुलाक़ात की। ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा राज्यपाल जगदीप धनकड़ को सौंप दिया है और राज्य में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

राज्यपाल ने ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपना त्यागपत्र सौंपा तथा राज्यपाल ने उनसे और मौजूदा मंत्रिपरिषद से वैकल्पिक व्यवस्था होने तक पद पर बने रहने का अनुरोध किया।

ममता बनर्जी 5 मई को सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर एक सादा कार्यक्रम में तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगी। कोरोना की वजह से शपथ समारोह सादा होगा।

वहीँ इससे पहले विधायक दल की बैठक में ममता बनर्जी को विधायक दल का नेता चुना गया। टीएमसी महासचिव पार्थ चटर्जी ने बताया कि नव-निर्वाचित विधायकों ने बैठक में बनर्जी को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया है।

तृणमूल कांग्रेस महासचिव ने बताया कि तृणमूल विधायकों ने मौजूदा विधानसभा के अध्यक्ष विमान बनर्जी को नई विधानसभा का कार्यवाहक अध्यक्ष चुना है। उन्होंने कहा कि 06 मई को विधानसभा के नव निर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी।

ये भी पढ़ें:  हाईकोर्ट की मोदी सरकार को कड़ी फटकार, 'लोग मर रहे हैं और आपको ये मजाक लग रहा है'

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें