बड़ी खबर राजनीति

महाराष्ट्र: कांग्रेस ने कहा ‘राज्यपाल ने किया संवैधानिक प्रक्रिया का हनन”

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने पर कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया में इसे संवैधानिक प्रक्रिया का हनन बताया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल ने ‘न्याय का हनन’ किया है और संवैधानिक प्रक्रिया का मजाक बनाया है।

सुरजेवाला ने कहा, “ये बेईमानी से भरा हुआ और राजनीति से प्रेरित है.” उन्होंने ट्वीट कर कहा, “राज्यपाल कोश्यारी ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश करके लोकतांत्रिक न्याय का हनन किया है और संवैधानिक प्रक्रिया का मजाक बनाया है।”

गौरतलब है कि “राज्यपाल कोश्यारी के कार्यालय द्वारा ट्विटर पर जारी किए गए एक बयान में कहा गया, “उन्हें विश्वास है कि संविधान के अनुरूप सरकार का गठन नहीं किया जा सकता है। आज संविधान के अनुच्छेद 356 के प्रावधानों को लागू करने की रिपोर्ट भेजी है।”

कोश्यारी ने एनसीपी को सरकार बनाने का दावा करने के लिए मंगलवार शाम साढ़े आठ बजे तक का समय दिया था और इस बीच उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को राज्य में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की रिपोर्ट भेज दी गई थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ये भी पढ़ें:  काश सरकार ने मानी होती मनमोहन और राहुल की बात, तो बच जाती इकॉनोमी और लोगों की जान
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें