उत्तर प्रदेश बड़ी खबर राज्य

खबर का असर:’चूल्हे के धुएं से घुट रहा था उज्जवला योजना का दम’, जागा प्रशासन, नोटिस जारी

ब्यूरो(राम मिश्रा अमेठी): शासन की ओर से एलपीजी कनेक्शन में करोड़ों खर्च करने के बाद भी सरकारी स्कूलों में कुक चूल्हे पर ही खाना बनाने के लिए मजबूर हैं लोगो की माने तो इसकी वजह स्कूलों को प्रोवाइड किया गया एलपीजी (LPG) कनेक्शन कही और यूज हो रहा है।

यह है मामला-

चूल्हे पर खाना बनाने के दौरान निकलने वाले धुएं से बच्चों को नुकसान होता है बच्चे स्वस्थ रहे इसके लिए शासन ने स्कूलों के लिए एलपीजी कलेक्शन जारी करने के निर्देश दिए थे लेकिन गैस कलेक्शन होने के बावजूद भी अमेठी जिले के मुसाफिरखाना विकासखण्ड अन्तर्गत गाँव मोहिद्दीनपुर के प्राथमिक विद्यालय में लकड़ी के चूल्हे पर खाना बन रहा है।

इस मामले को ‘लोकभारत’ ने बीते 5 नवम्बर को “पड़ताल: मिड डे मील (Mid-Day Meal) की रसोई से निकल रहा धूआं दे रहा उज्ज्वला योजना (Ujjwala Yojna) को चुनौती” शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित की बता दे की ‘लोकभारत’ में खबर प्रकाशित होने के बाद जिले के उच्चाधिकारियो ने मामले को संज्ञान में लेते हुए बीइओ मुसाफिरखाना को आवश्यक कारवाई के लिए निर्देशित किया ।

Photo: Lokbharat, Amethi

वही बीइओ मुसाफिरखाना आख़िलानन्द राय ने बताया कि इस मामले में नोटिस जारी कर दी गई है और लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें