बिहार-झारखंड राज्य

9 नवंबर को लालूजी की रिहाई, 10 नवंबर को नीतीश जी की विदाई: तेजस्वी

पटना ब्यूरो। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए ताबड़तोड़ सभाएं कर रहे तेजस्वी यादव की सभाओं में युवाओं की भीड़ टूट रही है। दूरदराज के इलाको से युवा तेजस्वी यादव को सुनने आ रहे हैं। तेजस्वी अकेले ही पूरी एनडीए के हमलो का जबाव दे रहे हैं।

तेजस्वी की सभाओं में उमड़ रही भीड़ ने एनडीए की चिंता बढ़ा दी है। जानकारों की माने तो तेजस्वी यादव ने भीड़ जुटाने के मामले में सभी राजनैतिक दलों को पीछे छोड़ दिया है। यहां तक कि उन्होंने भीड़ के मामले में अपने पिता और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

तेजस्वी यादव सबसे कम उम्र के नेता होने के बावजूद धुरंधरों पर भारी पड़ रहे हैं। जहां एक तरफ उनकी सभाओं में उम्मीद से कहीं अधिक भीड़ जुट रही है वहीँ दूसरी तरफ वे सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी के हमलो का जबाव देने के लिए भी समय निकाल रहे हैं।

तेजस्वी की असल परीक्षा भीड़ को वोटों में बदलने की है। यदि तेजस्वी यादव ऐसा करने में कामयाब होते हैं तो बिहार में राजद के नेतृत्व वाले महागठबंधन की सरकार बनना तय हो जायेगा।

ये भी पढ़ें:  लालू यादव की ज़मानत अर्ज़ी पर सुनवाई फिर टली

तेजस्वी यादव अपनी सभाओं में अपने पिता का ज़िक्र करने से नई भूलते। उन्होंने एक चुनावी सभा में कहा कि 9 नवंबर को लालू जी की रिहाई हो जायेगी और 10 नवंबर को नीतीश जी की विदाई हो जाएगी।

गौरतलब है कि लालू यादव की ज़मानत अर्ज़ी पर झारखंड हाईकोर्ट 9 नवंबर को अपना फैसला सुनाएगा। लालू यादव को चाईबासा ट्रेजरी मामले सहित तीन मामलो में झारखंड हाईकोर्ट से ज़मानत मिल चुकी है वहीँ दुमका ट्रेजरी केस में लालू यादव की सजा की आधी अवधि 9 नवंबर को पूरी होगी।

9 नवंबर को ही यादव की ज़मानत अर्ज़ी पर हाईकोर्ट अपना फैसला देगा। लालू यादव के वकील का कहना है कि 9 नवंबर को लालू यादव के चौथे केस में सजा की आधी अवधि पूरी होने के साथ ही वे जेल से बाहर आ सकेंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें