बड़ी खबर बिहार-झारखंड राज्य

लालू यादव की तबियत बिगड़ी, सांस लेने में तकलीफ

रांची। चारा घोटाला में सजा याफ्ता राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की आज अचानक तबियत बिगड़ गई। लालू यादव रांची के रिम्स में भर्ती है और वहां उनका इलाज चल रहा है।

रिम्स सूत्रों के मुताबिक रिम्स अधीक्षक और लालू का इलाज कर रहे डॉक्टर रिम्स पहुंच चुके हैं। इससे पहले आज लालू यादव की तबियत बिगने की खबर के बाद झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी रिम्स पहुंचे और उन्होंने रिम्स में लालू यादव का इलाज कर रहे डॉक्टरों से बातचीत की।

जेल मैनुअल उल्लंघन से जुड़े मामले की कल हाईकोर्ट में सुनवाई सुनवाई होनी है। इससे पहली सुनवाई में हाईकोर्ट ने लालू यादव को पेइंग वार्ड से केली बंगला और केली बंगला से पेइंग वार्ड में शिफ्ट करने को लेकर सवाल उठाये थे।

चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव को अब तक तीन मामलो में ज़मानत मिल चुकी है और दुमका ट्रेजरी से अवैध रूप से 139 करोड़ रुपये की निकासी से जुड़े मामले में लालू यादव की तरफ से ज़मानत के लिए दायर की गई अर्ज़ी पर सुनवाई बाकी है। यदि आखिरी मामले में उन्हें ज़मानत मिलती है तो उनका जेल से बाहर आने का रास्ता बन जायेगा।

ये भी पढ़ें:  अमित शाह को कोर्ट का समन, 22 फरवरी को अदालत में पेश होने का आदेश

दुमका ट्रेजरी से अवैध धन निकासी मामले में लालू यादव की अर्ज़ी पर पहले 6 नवंबर को सुनवाई होनी थी लेकिन इस दिन सुनवाई नहीं हो सकी और कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 27 नवंबर तय की थी लेकिन 27 नवंबर को अदालत ने सुनवाई की तारीख को आगे बढ़ाते हुए 11 दिसंबर की तारीख तय की थी। 11 दिसंबर को हाईकोर्ट ने एक बार सुनवाई की तारीख 6 हफ्ते बढ़ा दी थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें