दुनिया बड़ी खबर

कुवैत सरकार ने भारत सहित इन देशो के नागरिको के आने पर लगाई रोक

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के कारण कुवैत में करीब तीन माह तक बंद रखे जाने के बाद अंतर्राष्ट्रीय विमान सेवाओं को एक बार फिर शुरू किया गया है। अब एक अगस्त से कुवैत में दूसरे देशो की फ्लाइट आ सकेंगी।

कुवैत सरकार ने भारत, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका, ईरान और फिलीपींस के नागरिको को एंट्री न देने का फैसला लिया है। वहीँ अन्य देशो के नागरिक कुवैत आ सकेंगे। कुवैत सरकार के इस फैसले से उन कामगारों के वापस जाने पर सवालिया निशान लग गए हैं, जो लॉकडाउन के पहले भारत वापस आ गए थे।

कुवैत सरकार के इस फैसले पर अभी तक भारत सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है, लेकिन यदि भारत ने कुवैत से जल्द ये मामला नहीं सुलझाया तो कुवैत में काम करने वाले भारतीय कामगारों के लिए बड़ी मुश्किल पैदा हो सकती है।

कुवैत सरकार द्वारा भारत सहित सात देशो के नागरिको की एंट्री पर पाबंदी को लेकर सवाल भी उठ रहे हैं। माना जा रहा है कि कोरोना महामारी को देखते हुए कुवैत का निर्णय अस्थाई हो सकता है। हालातो में परिवर्तन के बाद कुवैत संभवतः सभी देशो के नागरिको को अपने यहां आने की अनुमति दे सकता है। हालांकि अभी तक कुवैत की तरफ से ऐसी कोई घोषणा नहीं हुई है, जिससे ऐसा लगे कि यह पाबंदी अस्थाई तौर पर लगाई गई है या स्थाई तौर पर।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें