बड़ी खबर राजनीति

कर्नाटक बीजेपी में उठापटक के बीच दिल्ली पहुंचे येदुरप्पा

नई दिल्ली। कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी में मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा के खिलाफ शुरू हुई उठापटक के बीच आज येदुरप्पा दिल्ली पहुंचे हैं। माना जा रहा है कि येदुरप्पा पार्टी के अंदर उनके खिलाफ चल रही मुहिम का मुद्दा लेकर दिल्ली पहुंचे हैं।

मीडिया से बात करते हुए येदुरप्पा ने कहा, “मैं कर्नाटक की राजनीतिक स्थिति के बारे में चर्चा करूंगा। हाल ही में हमने ग्राम पंचायत चुनाव में जीत हासिल की। मैं अमित शाह और दूसरे नेताओं से चर्चा करूंगा और जे.पी.नड्डा से भी मिलने की कोशिश करूंगा।”

गौरतलब है कि कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के कुछ विधायक मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा से नाराज़ चल रहे हैं। इनमे वे विधायक भी शामिल हैं जो जनता दल सेकुलर से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए थे।

अभी हाल ही में बीजेपी विधायक बसंगौड़ा पी यतनाल ने सार्वजनिक तौर पर येदुरप्पा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य के अधिकतर नेता मुख्यमंत्री के शासन से खुश नहीं हैं। इसलिए पार्टी राज्य में नेतृत्व परिवर्तन पर विचार करे।

राज्य की विजापुर विधानसभा सीट से विधायक यतनाल मुख्यमंत्री बदले जाने की मांग करते हुए कहा कि अब उत्तरी कर्नाटक के किसी व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें:  सुवेंदु अधिकारी के सियासी भविष्य पर खतरा, ममता ने किया नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का एलान

यतनाल ने एक कार्यक्रम में अपने संबोधन में येदुरप्पा के खिलाफ अपने बगावती तेवर दिखाते हुए कहा, “सीएम को जल्द बदला जाए क्योंकि राज्य के ज्यादातर वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा से खुश नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि “पीएम मोदी ने भी यह कहा है कि अगला सीएम उत्तर कर्नाटक से होगा। येदियुरप्पा हमारी वजह से सीएम बने, उत्तर कर्नाटक के लोगों ने 100 विधायक दिए जिससे वे सीएम बने।”

सूत्रों ने कहा कि 77 वर्षीय येदुरप्पा के खिलाफ कई बीजेपी विधायकों ने मुहिम चला रखी है और वे येदुरप्पा की उम्र का हवाला देकर नया मुख्यमंत्री बनाये जाने की बात कह रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें