बिहार-झारखंड राज्य

लालू यादव की ज़मानत अर्ज़ी पर सुनवाई फिर टली

रांची। झारखंड हाईकोर्ट ने दुमका कोषागार से फर्जी निकासी से संबंधित चारा घोटाला मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई एक बार फिर टल गई है। इस मामले में आज सुनवाई होनी थी लेकिन अब सुनवाई 11 दिसंबर को होगी।

गौरतलब है कि दुमका ट्रेजरी केस में लालू यादव की सजा की आधी अवधि 9 नवंबर को पूरी हो चुकी है। इसी आधार पर हाईकोर्ट में ज़मानत अर्ज़ी दायर की गई है। इस अर्ज़ी पर पहले 6 नवंबर को सुनवाई होनी थी लेकिन इस दिन सुनवाई नहीं हो सकी और कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 27 नवंबर तय की थी।

लालू प्रसाद यादव में तीन मामलो में पहले ही ज़मानत मिल गई चुकी है। यदि आखिरी मामले में उन्हें ज़मानत मिलती है तो उनका जेल से बाहर आने का रास्ता बन जायेगा।

लालू प्रसाद इस मामले में 42 माह जेल में रह चुके हैं। ऐसे में आधी सजा काटने के आधार पर उन्हें जमानत मिल जाने की संभावना है। सजा की आधी अवधि काट लेने के आधार के अलावा लालू की ओर से उन्हें किडनी, हृदय रोग व शुगर सहित 16 प्रकार की बीमारियां होने का भी दावा किया गया है।

ये भी पढ़ें:  हरियाणा में बीजेपी को सता रहा सरकार गिरने का डर, 4 निर्दलीय विधायक कांग्रेस के संपर्क में

वहीँ इससे पहले रांची से बीजेपी विधायक को फोन करने के आरोप के बाद गुरूवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को रिम्स निदेशक के बंगले से रिम्स में वापस शिफ्ट कर दिया गया। लालू यादव पर सरकार को अस्थिर करने के लिए प्रलोभन देने का आरोप लगाते हुए बीजेपी विधायक ललन पासवान ने कल राजद सुप्रीमो लालू यादव के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें