बड़ी खबर राजनीति

गैर भाजपा उम्मीदवारों को प्रचार नहीं करने दे रहा जम्मू कश्मीर प्रशासन: महबूबा-उमर

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में हो रहे डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट काउंसिल (डीडीसी) के चुनाव को लेकर पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती और नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने राज्य प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया है।

महबूबा मुफ़्ती और उमर अब्दुल्ला का आरोप है कि राज्य प्रशासन गैर भाजपा उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार नहीं करने दे रहा। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह के उस दावे पर भी सवाल उठाये हैं जिसमे उन्होंने कहा था कि यह सुरक्षित तथा आतंकवाद-मुक्त जम्मू कश्मीर है।

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि जम्मू-कश्मीर में प्रशासन भगवा पार्टी का विरोध करने वालों को एक बहाने के रूप में इस्तेमाल कर भाजपा की मदद कर रहा है। उन्होंने कहा कि “जम्मू-कश्मीर में यह कैसा चुनाव हो रहा है , जहां उम्मीदवारों को प्रचार करने से रोका जा रहा है? क्या यह सुरक्षित और आतंकवा-मुक्त जम्मू कश्मीर है जिसके बारे में गृह मंत्री ने कल ट्वीट किया था।”

वहीँ पीडीपी नेता महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि भाजपा उम्मीदवारों को सुरक्षा उपलब्ध करायर जा रही है जबकि अन्य उम्मीदवारों को स्वतंत्र रूप से प्रचार करने की भी अनुमति नहीं है और सुरक्षा का ढोंग कर उन्हें रोका जा रहा है।

ये भी पढ़ें:  दिल्ली कूंच: किसानो ने बॉर्डर पर डेरा डाला, कई जगह पुलिस से झड़प

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 35A और अनुच्छे 370 की फिर से बहाली को लेकर हाल ही में जम्मू-कश्मीर की दो पार्टियों नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी ने मिलकर इस अलायंस को बनाया था। जम्मू कश्मीर में आठ चरणों वाले जिला विकास परिषद के चुनाव 28 नवंबर से शुरू हो रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें