खेल बड़ी खबर

IPL 2021 स्थगित, कोरोना संक्रमण के कारण BCCI ने लिया फैसला

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। कोरोना महामारी के बीच आईपीएल खेले जाने पर पहले से ही सवाल उठ रहे थे। । BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने ANI को बताया है कि IPL को इस सत्र के लिए स्थगित किया जा रहा है।

आईपीएल द्वारा जारी बयान में कहा गया है, “आईपीएल गवर्निंग काउंसिल और बीसीसीआई ने एक आपातकाल बैठक कर सहमति से आईपीएल-2021 को तुरंत प्रभाव से स्थगित करने का फैसला किया है।”

बीसीसीआई न अपने बयान में कहा, “बीसीसीआई आईपीएल में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और बाकी के लोगों की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं करना चाहती है। यह फैसला सभी हितधारकों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर लिया गया है।”

बीसीसीआई ने बताया है कि वह सभी खिलाड़ियों को उनके घर सुरक्षित रूप से भेजेगी। उन्होंने कहा, “यह मुश्किल समय है, खासकर भारत में. हम कुछ सकात्मकता लाने की कोशिश कर रहे हैं, हालांकि यह जरूरी है कि टूर्नामेंट सस्पेंड किया जाए और हर कोई अपने परिवार के पास वापस जाएंगे। बीसीसीआई आईपीएल 2021 में हिस्सा लेने वाले सभी लोगों को सुरक्षित पहुंचाने के लिए जो बन सकता है वो करेगी।”

ये भी पढ़ें:  पूर्व पीएम डा मनमोहन सिंह को एम्स से मिली छुट्टी

बीसीसीआई ने साथ ही अभी तक आईपीएल से जुड़े सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया है। बयान में कहा गया है, “बीसीसीआई सभी हेल्थकेयर वर्कस, राज्य संघों, खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, फ्रेंचाइजियों, प्रायोजकों और उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहती है जिन्होंने आईपीएल-2021 को आयोजित कराने में हमारी मदद की।”

वहीँ जानकारी के मुताबिक आईपीएल के मौजूदा सीजन में कम से कम दो दर्जन खिलाडी अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमे सनराइजर्स हैदराबाद के ऋिद्धिमान साहा, दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा, केकेआर के वरुण च्रकवर्ती और संदीप वॉरियर भी शामिल हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें