देश बड़ी खबर

भारतीय सेना द्वारा पीओके में एयर स्ट्राइक की खबर को सेना ने बताया फर्जी

नई दिल्ली। आज कुछ मीडिया खबरों में यह दावा किया गया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान में एक और सर्जिकल स्ट्राइक किया है। खबरों में दावा किया गया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा सीज फायर का उल्लंघन किये जाने का जबाव देते हुए पाक अधिकृत कश्मीर में एयर स्ट्राइक कर कई आतंकी ठिकानो को नष्ट कर दिया है।

आज यह खबर लगभग सभी जगह प्रमुखता से चली, लेकिन खबर वायरल होने के बाद सेना ने बयान जारी कर ऐसी कोई भी सर्जिकल स्ट्राइक से साफ इनकार कर दिया। सेना ने इस खबर को झूठा करार दिया है और सरहद पार ऐसी किसी कार्यवाही से इंकार किया है।

भारतीय सेना के महानिदेशक सैन्य अभियान लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने बताया, नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में भारतीय सेना की कार्रवाई की रिपोर्टें फर्जी है।

दरअसल पीओके में भारतीय सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक किये जाने की यह खबर सभी मीडिया माध्यमों ने सूत्रों के हवाले से चलाई। मीडिया माध्यमों ने पीटीआई का हवाला देते हुए कहा कि कड़ाके की सर्दी पड़ने से पहले भारत में अधिकतम आतंकियों की घुसपैठ कराने की पाकिस्तानी सेना की कोशिशों के जवाब में भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में संदिग्ध आतंकी ठिकानों पर “सटीक लक्षित हमले” कर रही है।

ये भी पढ़ें:  विशेषाधिकार हनन मामला: अर्नब की याचिका पर सुनवाई दो सप्ताह के लिए स्थगित

खबरों में दावा किया गया कि पाकिस्तान की तरफ से भारत के खिलाफ लक्षित सीज फायर का उल्लंघन किये जाने के बाद भारत ने अब करार जबाव दिया है और भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक करके पीओके में कई आतंकवादी ठिकानों को तबाह कर दिया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें