खेल बड़ी खबर

अफ़ग़ानिस्तान को हराकर T20 वर्ल्ड कप में भारत ने पहली जीत दर्ज की

नई दिल्ली। T20 विश्व कप में आज भारत को पहली जीत हासिल हुई है। अबू धाबी में खेले गए मैच में भारत ने आज अफगानिस्तान को 66 रनो से हराया। इस मैच में जीत के साथ ही भारत को T20 विश्व कप की अंकतालिका में 2 पॉइंट हासिल हुए हैं और भारत ग्रुप दो में चौथे नंबर पर पहुंच गया है। इससे पहले हुए दो मैचों में भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार चुका है।

आज अफगानिस्तान के साथ खेले गए मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 210 रन बनाए और जवाब में अफगानी टीम 144 रन बना कर आउट हो गई।

भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाए, वहीँ केएल राहुल ने 69 रनो का योगदान दिया। इसके अलावा हार्दिक पंड्या ने नाबाद 35 और ऋषभ पंत ने नाबाद 27 रनो का योगदान देकर भारत को मजबूत स्थिति तक पहुंचाया।

वहीँ गेंदबाजी में भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने 3 विकेट लिए। अश्विन ने 4 ओवर में महज 14 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला।

ये भी पढ़ें:  शीतकालीन सत्र से पहले सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

भारत के 210 रनो के जबाव में बैटिंग करने उत्तरी अफ़ग़ानिस्तान की टीम 144 रन बनाकर आउट हो गई। अफगानिस्तान की तरफ से करीम जनत ने नाबाद 42 रन बनाए. मोहम्मद नबी ने 35 रनों की पारी खेली।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें