खेल बड़ी खबर

T-20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया के सेमी फाइनल में पहुंचने की सभी उम्मीदें ध्वस्त

नई दिल्ली। टी-20 विश्व कप में सेमी फाइनल में पहुंचने की भारतीय टीम की उम्मीदें अब ध्वस्त हो चुकी हैं। न्यूजीलैंड के हाथो अफ़ग़ानिस्तान की पराजय के बाद अब भारत के पास सेमी फाइनल में पहुंचने का कोई रास्ता शेष नहीं रह गया है। वहीँ न्यूजीलैंड ने आज अफ़ग़ानिस्तान को पराजित कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

भारतीय टीम ने नामीबिया के खिलाफ मैच से पहले की अपनी ऑप्शनल प्रैक्टिस भी रद्द कर दी है। नामीबिया के खिलाफ भारत को ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच खेलना है। दोनों ही टीमें टी -20 वर्ल्ड कप के सेमी फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं।

भारतीय टीम उम्मीद लगाए बैठी थी कि किसी तरह यदि अफ़ग़ानिस्तान न्यूजीलैंड को पराजित करने में सफल हो जाये तो उसके पास नामीबिया की टीम को पराजित कर सेमीफाइनल में जगह मिलने का मौका बरकरार रहेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और न्यूजीलैंड ने अफ़ग़ानिस्तान को 8 विकेट से मात दे दी।

2019 विश्व कप और 2021 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद लगातार तीसरी बार न्यूजीलैंड ने भारत को किसी टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

ये भी पढ़ें:  एनडीए की बैठक में सहयोगी दल ने कहा, 'CAA वापस ले सरकार'

भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप के चार मुकाबलों में से दो मुकाबले जीते वहीँ दो मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा। टी-20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में भारत को पाकिस्तान के बड़ी शिकस्त दी थी।

वहीँ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टी-20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने का एलान कर चुके हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि नामीबिया के खिलाफ आखिरी मैच को भारतीय टीम अपने अभूतपूर्व प्रदर्शन से यादगार बनाने का प्रयास करेगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें