देश बड़ी खबर

कोरोना संक्रमण में इटली को पीछे छोड़ 6वे नंबर पर पहुंचा भारत

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के प्रतिदिन बढ़ते मामलो के बीच भारत ने इटली को पीछे छोड़ दिया है और अब यह विश्वभर में 6वे स्थान पर आ गया है। देश में पिछले 24 घंटे में 9,887 नए मामले सामने आए हैं और 294 लोगों की मौत हुई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2,36,657 हो गई है, जिनमें से 1,15,942 सक्रिय मामले हैं, 1,14,073 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 6,642 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना संक्रमण से सबसे ज़्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, राजस्थान और तमिलनाडु शामिल हैं। वहीँ कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलो के बीच देश में लागू किये गए अनलॉक-1 को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना संक्रमण का एक ग्राफ शेयर कर एक बार फिर कहा है कि देश में लॉकडाउन बुरी तरह फेल हो गया है। उन्होंने अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने स्पेन, जर्मनी, इटली और ब्रिटेन देशों के लॉकडाउन लगाने की तारीखों और भारत के लॉकडाउन और अनलॉक की तारीखों की तुलना करते हुए लिखा है कि लॉकडाउन पूरी तरह फेल है।

राहुल गांधी ने ग्राफ के जरिए ये दिखाया है कि जब इन देशों में कोरोना के मामले बढ़ रहे थे तब वहां लॉकडाउन लगाया गया और जब मामले कम होने शुरू हुए तब अनलॉक की प्रक्रिया की गई। लेकिन भारत में जब अनलॉक किया जा रहा है तब देश में कोरोना के मामले बेतहाशा बढ़ रहे हैं।

उन्होंने ब्रिटेन, जर्मनी, स्पेन और इटली में लॉकडाउन लगाने और उसे हटाने के बाद कोरोना वायरस के मामलों में लगातार कमी होने, लेकिन भारत में संक्रमण में लगातार बढ़ोतरी होने से संबंधित ग्राफ ट्विटर पर शेयर किया है। राहुल गांधी ने कहा कि एक विफल लॉकडाउन ऐसा दिखता है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें