राज्य हरियाणा

निर्दलीय विधायक ने खटटर सरकार से वापस लिया समर्थन, जेजेपी ने भी दी सरकार को नसीहत

चंडीगढ़। कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध जता रहे किसानो के समर्थन में हरियाणा के चरखी दादरी से निर्दलीय विधायक सोमवीर सांगवान ने राज्य की मनोहर लाल खटटर सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है। वहीँ खटटर सरकार में सहयोगी जेजेपी ने भी सरकार से कहा है कि वह किसानो के मामले में जल्द फैसला ले।

इससे पहले कल चरखी दादरी के गांव खेड़ी बूरा स्थित सांगू धाम पर सांगवान खाप 40 की पंचायत खाप प्रधान सोमवीर सांगवान की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक के बाद निर्दलीय विधायक सोमवीर सांगवान ने बताया कि उन्होंने पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

सांगवान ने कहा था कि वह किसानो की मांगो के समर्थन में पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे रहे हैं। वहीँ आज सांगवान ने हरियाणा सरकार से अपना समर्थन वापस लेने का एलान किया है।

दूसरी तरफ हरियाणा सरकार में शामिल जेजेपी के अध्यक्ष अजय चौटाला ने सरकार से कहा है कि वह किसानो के मामले को जल्द हल करे। उन्होंने कहा कि “किसानों की समस्या का जितना जल्द समाधान निकल जाए उतना अच्छा है। हमने सरकार में बैठे लोगों से आग्रह किया है। सरकार में बैठे लोग बार-बार यह बयान देते हैं कि हम MSP को जारी रखेंगे तो उसको जोड़ दे, एक लाइन लिखने में क्या दिक्कत है।”

ये भी पढ़ें:  65वे जन्मदिन पर मायावती का एलान: यूपी-उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा

केंद्रीय मंत्री को किसानो ने दिखाए काले झंडे:

हरियाणा में किसानो का आंदोलन जोर पकड़ता जा रहा है। केंद्रीय राज्य मंत्री रतनलाल कटारिया के अंबाला पहुंचने पर किसान संगठन के लोगों ने काले झंडे दिखाकर विरोध जताया। इस दौरान मोदी सरकार और कटारिया के खिलाफ किसानों ने जमकर नारेबाजी की।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें