मध्यप्रदेश राज्य

उपचुनाव से पहले बीजेपी को झटका, बीजेपी पदाधिकरियों सहित 300 कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश में उपचुनाव से पहले बीजेपी को एक और बड़ा झटका लगा है। बदनावर विधानसभा सीट पर बीजेपी के कई पदाधिकारियों से सहित करीब 300 बीजेपी कार्यकर्त्ता कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री बाला बच्चन और हनी सिंह की मौजूदगी में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए लोगों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई गई। इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता कांति लाल भूरिया सहित कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता मौजूद रहे। बता दें कि मध्य प्रदेश में जिन 27 सीटों पर उपचुनाव होना है उनमे बदनावर भी शामिल है।

इससे पहले हाल ही में बड़ा मलहेरा क्षेत्र के लोधी समाज के कई कद्दावर नेता कांग्रेस में शमिल हुए थे। सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस परिवार में शामिल हुए लोगों को सदस्यता ग्रहण कराई। गौरतलब है कि बड़ा मलहरा विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होना है। इस सीट पर कांग्रेस विधायक रहे प्रदुम्न सिंह लोधी हाल ही में इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए थे।

कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने वालो में लोधी समाज के जिला उपाध्यक्ष मुकेश सिंह लोधी, पूर्व सरपंच लखन लाल लोधी, पाल समाज के अध्यक्ष रवडिया पाल, सोनी समाज के अध्यक्ष हरगोविंद सोनी, लोधी सेना के ब्लॉक अध्यक्ष मिठाई लाल लोधी, खरे समाज के अध्यक्ष गंगा प्रसाद खरे शामिल हैं।

दरअसल बड़ा मलहरा सीट पर पिछड़ा वर्ग के मतदाताओं की खासी तादाद है और ऐसे में पिछड़ा वर्ग से जुड़े कई जातिगत संगठनों के प्रमुखों का कांग्रेस में शामिल होना उपचुनाव में बीजेपी की मुश्किलें बड़ा सकता है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें