देश बड़ी खबर

महबूबा मुफ़्ती की नज़रबंदी तीन महीने और बढ़ी

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती की नज़रबंदी तीन महीने और बढ़ा दी गई है। जम्मू कश्मीर से अनुछेद 370 हटाए जाने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद 5 अगस्त 2019 को महबूबा मुफ़्ती को नज़रबंद किया गया था।

गृह विभाग द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, महबूबा मुफ़्ती अपने सरकारी आवास फेयरव्यू बंगलो में तीन महीने और नज़रबंद रहेंगी। महबूबा मुफ़्ती के सरकारी आवास को सब्सिडिरी जेल घोषित किये जाने के बाद पिछले दिनों उन्हें सरकारी आवास में शिफ्ट किया गया था।

पिछले साल पांच अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर से अनुछेद 370 हटाए जाने और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम को लागू किए जाने के बाद जम्मू कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ़्ती सहित कई कश्मीर नेताओं को हिरासत में लिया गया था।

पिछले दिनों फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला सहित कई नेताओं को रिहा किया गया लेकिन महबूबा मुफ़्ती की नज़रबंदी अभी जारी रखी गई है। आज पीपुल्‍स कॉफ्रेंस के नेता सज्‍जाद लोन को भी रिहा कर दिया गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें