बड़ी खबर राजनीति

हरीश रावत के स्थान पर हरीश चौधरी होंगे पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आज बड़ा परिवर्तन करते हुए पंजाब में कांग्रेस के प्रभारी पूर्व सीएम हरीश रावत के स्थान पर हरीश चौधरी को पंजाब का प्रभारी नियुक्त किया है। हरीश चौधरी राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। उन्हें कांग्रेस के भरोसेमंद नेताओं में से एक माना जाता है।

वहीँ कांग्रेस सूत्रों की माने तो उत्तराखंड में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर हरीश रावत को पंजाब के प्रभारी पद के कार्यभार से मुक्त किया गया है। सूत्रों ने कहा कि पंजाब में पिछले दिनों चली उठापठक के दौरान हरीश रावत ने पूरा समय पंजाब पर फोकस किया और वे उत्तराखंड में पार्टी के लिए समय नहीं दे पाए।

सूत्रों ने कहा कि पंजाब में पूर्व सीएम कैप्टेन अमरिंदर सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच के मामले को हल करने में हरीश रावत ने बड़ी भूमिका अदा की थी। उन्होंने पार्टी हाईकमान को तत्कालीन मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह को उनके पद से हटाए जाने के लिए तैयार किया था तथा भरोसा दिलाया था कि कैप्टेन अमरिंदर सिंह द्वारा कांग्रेस छोड़ने के बाद भी पार्टी एकजुट रहेगी और पार्टी का कोई विधायक उनके साथ नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें:  गज़ब: सरकार के पास नहीं है विरोध-प्रदर्शन में किसानों कीं मौत का कोई आंकड़ा

सूत्रों ने कहा कि उत्तराखंड में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए हरीश रावत को फ्री किया गया है। जिससे वे उत्तराखंड में पार्टी के लिए काम कर सकें।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें