बड़ी खबर राजनीति

कांग्रेस का दावा: बिहार में महागठबंधन जीतेगा 150 से अधिक सीटें

नई दिल्ली। बिहार में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज प्रचार का काम थम गया है। 28 अक्टूबर को राज्य के 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान होगा। इस बीच कांग्रेस ने दावा किया है कि छत्तीसगढ़ की तरह बिहार चुनाव के सर्वे फेल हो जायेंगे और बिहार में महागठबंधन 150 से अधिक सीटें जीतेगा।

एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बिहार की नीतीश सरकार टायर्ड है और अब उसके रिटायर होने का समय आ चुका है। सुरजेवाला ने बिहार के विधानसभा चुनाव को लेकर मीडिया में आये ओपिनियन पोल को ख़ारिज करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव की तरह बिहार में भी मीडिया के सर्वे फेल होंगे।

सुरजेवाला ने कहा कि टीवी पर आने वाले सभी सर्वे में बीजेपी को ही आगे दिखाया जाता है। छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में भी यही बताया गया था और सर्वे में कांग्रेस को 17 सीटें दिखाई जा रही थीं लेकिन कांग्रेस को दो तिहाई सीटें मिलीं।

पीएम मोदी की बिहार चुनाव में एंट्री पर सुरजेवाला ने कहा कि पहले प्रधानमंत्री बताएं कि बिहार को मिलने वाले सवा लाख करोड़ के पॅकेज का क्या हुआ। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बताएं कि बिहार को स्पेशल राज्य का दर्ज क्यों नहीं दिया गया।

ये भी पढ़ें:  सुशील मोदी के खिलाफ रामविलास पासवान की पत्नी को उम्मीदवार बनाने की तैयारी

सुरजेवाला ने बिहार में बेरोज़गारी का मुद्दा उठाते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा। सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी बताएं कि उन्होंने पिछले पांच साल में बिहार के युवाओं को रोज़गार देने के लिए क्या किया।

सुरजेवाला ने कहा कि बिहार चीख-चीखकर कह रहा है कि 15 साल के जुमलों और झूठे वादों से लोग थक चुके हैं. इसलिए महागठबंधन 150 से अधिक सीटें लेकर सरकार बनाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद नीतीश सरकार में हुए घोटालो की जांच की जायेगी।

सुरजेवाला ने कहा कि राज्य में महागठबंधन धर्म की राजनीति खत्म करके विकास की राजनीति को आगे बढ़ाएगा। उन्होंने कहा कि जो जाति और धर्म के आधार पर बिहार को बांटते थे, वो सफल नहीं होंगे. अब बिहार की पहचान विकास से होगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें