देश बड़ी खबर

सरकार ने लगाया टिकटॉक सहित 59 चाइनीज एप्प पर प्रतिबंध

नई दिल्ली। भारत सरकार ने टिकटॉक, यूसी ब्राउजर सहित 59 चाइनीज मोबाईल एप्प पर प्रतिबंध लगा दिया है। लद्दाख की गलवान घाटी में 15 और 16 जून को चीनी सैनिको के साथ हिंसक झड़पों में भारत के 20 सैनिक शहीद होने के बाद चीन और भारत के बीच रिश्तो में लगातार दरार बढ़ती जा रही है।

इसी क्रम में आज सरकार की तरफ से चीन की 59 मोबाईल एप्प पर पाबंदी लगाई गई है। हालाँकि दूसरी तरफ चीन के साथ आधिकारिक स्तर की बातचीत भी चल रही है।

सरकार ने कहा कि उसने 59 ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है “जो भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरा हैं। आईटी मंत्रालय ने आईटी एक्ट के सेक्शन 69 A के तहत यह क़दम उठाया है। ये ऐप्स ऐंड्रॉयड और आईओएस, दोनों प्लैटफॉर्म्स पर प्रतिबंधित होंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें