देश बड़ी खबर

गूगल ने प्ले स्टोर से पेटीएम एप हटाई, लोगों की चिंता बढ़ी

नई दिल्ली। गूगल ने अपने प्ले स्टोर से पेटीएम की एप को हटा दिया है। हालांकि पेटीएम मॉल, पेटीएम फॉर बिजनेस, पेटीएम मनी एप अभी भी प्ले-स्टोर पर मौजूद हैं। अब गूगल प्ले स्टोर से पेटीएम की एंड्रायड एप डाउनलोड नहीं की जा सकेगी।

वहीँ गूगल प्ले स्टोर से पेटीएम की एप हटाए जाने के बाद पेटीएम में पैसा रखने वाले लोगो की बेचैनी बढ़ गई है। वहीँ Paytm कंपनी की तरफ से ट्वीट कर कहा गया है कि “एप को अस्थायी तौर पर प्ले-स्टोर से हटाया गया है। पेटीएम ने ट्वीट करके कहा है कि पेटीएम फिलहाल गूगल प्ले-स्टोर पर उपलब्ध नहीं है, लेकिन हम जल्द ही वापसी करेंगे। आपके पैसे पूरी तरह से सुरक्षित हैं और आप जल्द ही पहले की तरह पेटीएम एप का इस्तेमाल कर पाएंगे।”

वहीँ कहा जा रहा है कि पेटीएम की एप गूगल प्ले स्टोर के मानकों के अनुरूप नहीं होने के कारण उसे हटाया गया है। जल्द ही यूएई में शुरू हो रहे आईपीएल मैचों में सट्टेबाज़ी को लेकर भी गूगल की तरफ आये बयान से इस तरह के संकेत मिले हैं।

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में शुक्रवार को कहा कि वह खेलों में सट्टेबाजी को बढ़ावा देने वाले एप को इजाजत नहीं देता है और ऐसे एप को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया जाएगा। इसलिए माना जा रहा है कि सट्टेबाज़ी के लिए पेटीएम एप के इस्तेमाल की आशंका को देखते हुए गूगल ने अपने प्ले स्टोर से पेटीएम को हटाया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें