उत्तर प्रदेश राज्य

बिलाल प्रकरण: लड़की ने अपने घर वापस जाने से किया इंकार

बरेली। बरेली में दो अलग अलग धर्मो के प्रेमी युगल के मामले में धार्मिक संगठनों के मैदान में उतरने के बाद शहर के कुछ इलाको में तनाव पैदा हो गया। इस बीच आरोपी बिलाल को लड़की को बरेली वापस लाने में कामयाब रही।

पुलिस ने बिलाल पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है। वहीँ लड़की को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर उसके बयान दर्ज कराये गए। इस दौरान लड़की ने कहा कि वह बालिग है और अपनी मर्ज़ी से बिलाल के साथ गई थी। लड़की ने अपना मेडिकल कराने और अपने घर वापस लौटने से भी इंकार कर दिया।

लड़की द्वारा घरवालों को कस्टडी देने से इंकार करने पर लड़की से पूछा गया कि वह कहाँ जाना चाहती है। इस पर उसने कहा कि वह अपने प्रेमी बिला ले साथ ही रहेगी। लड़की द्वारा अपने बालिग़ होने की पुष्टि करने के लिए अपना हाईस्कूल का प्रमाणपत्र दिखाया गया लेकिन अभी इस प्रमाणपत्र की न्यायालय द्वारा पुष्टि किया जाना बाकी है।

इस मामले में कोर्ट को आगे की सुनवाई करनी है। सोमवार को न्यायालय में अवकाश है और अवकाश के चलते मजिस्ट्रेट ने लड़की को मंगलवार तक नारी निकेतन में रखने के आदेश दिए हैं। मंगलवार को कोर्ट खुलने पर लड़की को एक बार फिर मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:  कोरोना काल में लोगों को किया मास्क वितरण

गौरतलब है कि दो अलग अलग धमो के प्रेमी युगल को लेकर बरेली में हिन्दू संगठनों ने इसे लव जिहाद बताते हुए बवाल मचाया था। हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने एक थाने में घुसकर तोड़फोड़ भी की थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें