देश बड़ी खबर

गैर बीजेपी दलों के एकजुट होने से बौखलाई बीजेपी, नकवी के बाद जनरल वीके सिंह ने दिया ये बयान

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में गैर बीजेपी दलों द्वारा मिलकर बनाये गए पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी पर हमले तेज कर दिए हैं।

केंद्रीय नकवी मुख़्तार अब्बास नकवी के बाद अब केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन में शामिल दलों को लेकर निशाना साधा है।

जनरल वीके सिंह ने कहा कि “अगर आप इन लोगों को देखें जिन्हें गुपकार गैंग का नाम दिया गया है, ये अलग-अलग रंग के लोग हैं। कुछ लोग सिर्फ स्वार्थ के लिए इसमें हैं। कुछ ऐसे हैं जो बहुत सालों से आतंकवादियों के हिमायती रहे हैं। ये अलग-अलग रंग के लोग हैं इनका कोई वजूद नहीं है।”

उन्होंने कहा कि “जो देश के खिलाफ बात करता है, चाहे वो कांग्रेस का हो, चाहे PDP का हो, चाहे NC का हो, ऐसे लोगों को देशद्रोही ही बोला जाता है। इससे पहले केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी ने भी जम्मू कश्मीर में हो रहे डिस्ट्रिक्ट डवलपमेंट काउंसिल के चुनाव में गैर बीजेपी दलों के एकजुट होने को लेकर सवाल उठाये हैं।

ये भी पढ़ें:  ईवीएम की जगह बैलेट पेपर का इस्तेमाल, सुप्रीमकोर्ट पहुंचा मामला

मुख़्तार अब्बास नक़वी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग ऐसे किसी गठबंधन को स्वीकार नहीं करेंगे जो अलगाववाद-आतंकवाद को कश्मीर की तकदीर-तस्वीर बनाना चाहते हैं। अनुच्छेद 370 की आड़ में जम्मू-कश्मीर-लद्दाख में जनता के विकास के लिए दिए गए सरकारी धन की लूट मचाने वालों की खानदानी गुरुर का पानदानी सुरूर चकनाचूर हो रहा है।

नकवी ने कहा कि कांग्रेस का गुपचुप, गुपकार डिक्लेरेशन देश के खिलाफ एक साजिश है। गुपकार गैंग जम्मू-कश्मीर के लोगों में भ्रम पैदा करने की साजिश कर रहा है लेकिन यह लोग अपनी इस साजिश में कभी कामयाब नहीं होंगे। गुपकार डिक्लेरेशन, डायनास्टिक एवं डिस्ट्रकटिव पॉलिटिक्स के लिए डाईंग डिक्लेरेशन साबित होगा।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में आठ चरणों वाले जिला विकास परिषद के चुनाव 28 नवंबर से शुरू हो रहे हैं। चुनाव में बीजेपी के खिलाफ गैर बीजेपी दलों के एकजुट होने से बीजेपी के लिए बड़ी मुश्किल पैदा हो गई है। जम्मू कश्मीर में गैर बीजेपी दलों द्वारा बनाये गए पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन के चुनावी गठबंधन में अब कांग्रेस भी शामिल हो गई है। इसमें नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी, कांग्रेस के अलावा जम्मू कश्मीर पीपुल्स कांफ्रेंस, माकपा, भाकपा और अवामी नेशनल कांफ्रेंस भी शामिल है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें