दुनिया बड़ी खबर

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने अपनी किताब में राहुल को बताया “कम योग्यता वाला नर्वस नेता”

नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी आत्म कथा “Memoir A Promised Land” में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का ज़िक्र करते हुए उन्हें कम योग्यता वाला नर्वस नेता बताया है।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति की किताब में राहुल गांधी को लेकर की गई टिप्पणी के खुलासे के बाद बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी का नाम लेकर तंज कसा है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा, केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी और गिरिराज सिंह ने बराक ओबामा की किताब का हवाला देते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा है।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर कहा कि “नर्वस और कम गुणवत्ता वाला। बोलो कौन?” वहीँ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि “राहुल गांधी की जैसे ही देश में बेइज्जती कम होने लगती है वो विदेश से करवा लेते हैं।”

इससे पहले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी को लेकर कहा कि “केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को कहा कि किसी की बेवकूफियों के चर्चे अंतरराष्ट्रीय हो जाएं, तो इतना ही कह सकते हैं कि आजकल उनकी बेवकूफी के चर्चे हर जुबान पर हैं और सबको मालूम है सबको खबर हो गई। इतना ही कह सकते हैं और क्या कहें।”

ये भी पढ़ें:  ममता ने ओवैसी के इरादों को दिया झटका, AIMIM के 17 बड़े नेता तृणमूल कांग्रेस में शामिल

गौरतलब है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी किताब में राहुल गांधी का ज़िक्र करते हुए लिखा है कि उनके पास “उनके बारे में एक नर्वस, विकृत गुणवत्ता है, जैसे कि वे एक छात्र थे, जो शोध कर चुके थे और शिक्षक को प्रभावित करने के लिए उत्सुक थे, लेकिन गहराई में या तो योग्यता की कमी थी या उप-उपाधि प्राप्त करने के लिए जुनून था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें