बड़ी खबर सोशल

फेसबुक ने आग उगलने वाले बीजेपी विधायक टी राजा का एकाउंट किया ब्लॉक

नई दिल्ली। नफरत और हिंसा को बढ़ावा देने वाले कंटेन्टों को लेकर फेसबुक ने बीजेपी नेता टीराजा सिंह के फेसबुक और इंस्टाग्राम एकाउंट पर पाबंदी लगा दी है। टी राजा सिंह के एकाउंट पर यह पाबंदी फेसबुक की नीतियों का उलंघन करने के आरोप में लगाई है।

टी राजा सिंह के फेसबुक एकाउंट पर उस समय विवाद शुरू हुआ जब वॉलस्ट्रीट जनरल ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि फेसबुक बीजेपी नेता टी राजा सिंह के नफरत भरे पोस्ट को नहीं हटा रही है। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया कि फेसबुक बीजेपी की विचारधारा का समर्थन कर रही है।

यह रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद विपक्ष ने कड़ा एतराज जताते हुए बीजेपी और केंद्र सरकार पर हमला बोला। इस मामले में संसद की सूचना प्रौद्योगिकी समिति ने भी फेसबुक को तलब किया। बुधवार को फेसबुक इंडिया के हैड संसदीय समिति के समक्ष पेश हुए थे। वहीँ कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस ने फेसबुक को पत्र लिखे और पूछा कि फेसबुक से हेट कंटेंट न हटाए जाने के आरोपों पर क्या कार्रवाही की गई।

ये भी पढ़ें:  यूपी फतह के लिए प्रियंका ने बनाया प्लान, जनवरी से यूपी में डालेंगी डेरा

अब फेसबुक की प्रतिनिधि ने ईमेल से भेजे अपने जबाव में कहा है कि हमारी पॉलिसी का उल्लंघन करने वाले बीजेपी नेता टी राजा सिंह का फेसबुक एकाउंट ब्लॉक कर दिया गया है।

ईमेल में कहा गया है कि फेसबुक की नीति, फेसबुक के माध्यम से हिंसा को बढ़ावा देने, हिंसा करने या फेसबुक मंच पर मौजूदगी से नफरत फैलाने पर रोक लगाती है। बयान में कहा गया, संभावित उल्लंघनकर्ताओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया व्यापक है और इस प्रक्रिया पर काम करते हुए हमने फेसबुक से राजा सिंह के अकाउंट को हटा दिया है।

बता दें कि टीराजा सिंह तेलंगाना में बीजेपी के विधायक हैं। वे अपनी कट्टर हिंदुत्व छवि के लिए जाने जाते हैं। टी राजा सिंह तेलंगाना गौरक्षा समिति के अध्यक्ष भी हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें