बड़ी खबर राजनीति

चुनाव आयोग ने सीएम ममता बनर्जी को भेजा नोटिस, 24 घंटे में मांगा जबाव

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में तीन चरणों के चुनाव संपन्न होने के बाद चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नोटिस भेजा है और उनसे 48 घंटो में जबाव तलब किया है।

आयोग ने यह नोटिस ममता बनर्जी के उस बयान के लिए दिया है जिसमे 3 अप्रेल को उन्होंने चुनावी मंच से अपने भाषण के दौरान कहा था कि बंगाल के अल्पसंख्यक अपने वोटों का विभाजन न होने दें।

ममता बनर्जी के इस बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी। बीजेपी ने आरोप लगाया था कि ममता बनर्जी का बयान चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। इतना ही नहीं बीजेपी ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी धर्म के आधार पर वोट मांग रही हैं।

बीजेपी की शिकायत पर सुनवाई करते हुए चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नोटिस जारी करते हुए अगले 24 घंटे में जबाव देने के लिए कहा है।

टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं को डराया: प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष

इस बीच पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलिप घोष ने आरोप लगाया है कि मैं कूचबिहार के सितलकुची में रैली कर रहा था। इस दौरान ममता बनर्जी की रैली से गाड़ियों में लौट रहे लोगों ने हमारे कार्यकर्ताओं को डराया, उन्हें डंडा दिखाया, तनाव पैदा किया। इस बीच पुलिस ने हमारे कार्यकर्ताओं को पीटा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ये भी पढ़ें:  पायलट का मोदी सरकार पर वार, 'जनता चुका रही बीजेपी को वोट देने की कीमत'
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें