चुनाव बड़ी खबर बिहार-झारखंड राज्य

बिहार विधानसभा चुनाव: चुनाव आयोग से बैठक में पार्टियों ने कहा, ‘कोरोना में ऐसे हो चुनाव’

पटना ब्यूरो। बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आज चुनाव आयोग द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कोरोना महामारी के दौरान प्रचार से लेकर मतदान तक के मुद्दे पर विचारो का आदान प्रदान हुआ।

बैठक शुरू होते ही चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से उनके विचार पूछे। इस पर सभी दलों के नेताओं ने एक साथ पूरे बिहार में चुनाव कराये जाने की बात कही। नेताओं का कहना था कि बिहार में विधानसभा चुनाव अलग अलग चरणों में न कराकर एक साथ कराये जाएं।

सूत्रों के मुताबिक एनडीए घटक दलों जनता दल यूनाइटेड, भारतीय जनता पार्टी और लोकजनशक्ति पार्टी के प्रतिनिधियों ने चुनाव आयोग से कहा कि विधानसभा चुनाव में पैरा मिलिट्री फोर्स का उपयोग किया जाये।

इतना ही नहीं राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों ने चुनाव प्रचार और मतदान में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए चुनाव आयोग के पाले में बॉल डालते हुए कहा कि इस पर चुनाव आयोग एक प्रक्रिया निर्धारित करे कि चुनाव प्रचार और मतदान में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किस तरह किया जाएगा।

वहीँ विपक्षी दलों राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस, राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी की तरफ से बैठक में शामिल हुए नेताओं ने कहा कि उन्हें एक फेज में चुनाव होने से कोई दिक्क्त नहीं हैं। चुनाव आयोग चाहे तो एक चरण में ही सभी विधानसभा क्षेत्रो में मतदान की प्रक्रिया पूरी करा सकता है लेकिन कोरोना का हवाला देकर विपक्ष दलों को चुनाव प्रचार से न रोका जाए।

विपक्षी दलों के नेताओं ने कहा कि चुनाव आयोग तय करे कि चुनाव प्रचार के लिए कौन सा तरीका बेहतर होगा। विपक्षी दलों के नेताओं ने यह भी कहा कि डिजिटल रैलियां कराना सभी दलों के लिए मुमकिन नहीं है। ऐसे में चुनाव प्रचार के लिए आयोजित की जाने वाली जनसभाएं और रोड शो कैसे संपन्न होंगे, ये चुनाव आयोग तय करके बताये।

इस बैठक में एनडीए की तरफ से जेडीयू के सांसद आरसीपी सिंह, ललन सिंह, मंत्री संजय झा, अनिल हेगड़े और बीजेपी की ओर से प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, मंत्री मंगल पांडेय मौजूद थे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें