बड़ी खबर राजनीति

महाराष्ट्र: बीजेपी के कद्दावर नेता एकनाथ खड़से ने छोड़ी पार्टी

मुंबई। महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। पार्टी के कद्दावर नेता और महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और वे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल होंगे।

खड़से पिछले काफी समय से बीजेपी में हाशिये पर थे। भारतीय जनता पार्टी द्वारा उन्हें विधान परिषद का उम्मीदवार न बनाये जाने के बाद खड़से खुलकर बीजेपी के विरोध में आ गए थे।

महाराष्ट्र की फडणवीस सरकार में मंत्री रहते हुए एकनाथ खड़से पर अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद से कनेक्‍शन का बड़ा आरोप लगा। इतना ही नहीं खड़से पर एक जमीन की खरीदी में घोटाले का आरोप लगा था।

एकनाथ खड़से के बीजेपी छोड़ने की जानकारी महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जयंत पाटिल ने एक ट्वीट कर साझा की है। जयंत पाटिल ने कहा कि मुझे पता चला है कि बीजेपी नेता एकनाथ खड़से ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

उन्होंने कहा कि हमने फैसला किया है कि एकनाथ खड़से को पार्टी (एनसीपी) से जुड़ने का मौका दिया जाना चाहिए। एकनाथ खड़से शुक्रवार को दोपहर दो बजे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में आधिकारिक तौर पर शामिल हो जायेंगे।

ये भी पढ़ें:  यूपी फतह के लिए प्रियंका ने बनाया प्लान, जनवरी से यूपी में डालेंगी डेरा

सूत्रों के मुताबिक एकनाथ खड़से ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और उनकी मुलाकात एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से भी हो चुकी है। सूत्रों ने कहा कि एनसीपी में शामिल होने के बाद खड़से को उद्धव मंत्रिमंडल में भी जगह दी जा सकती है।

महाराष्ट्र के तेज तर्रार नेता कहे जाने वाले एकनाथ खड़से के बारे में कहा जाता है कि उनके बीजेपी के अलावा एनसीपी और शिवसेना नेताओं से भी रिश्ते हमेशा मधुर रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें