बड़ी खबर राजनीति

जनता को मूर्ख बना रही बीजेपी, लव जिहाद वाले बीजेपी नेताओं को देती है सम्मान: दिग्विजय

नई दिल्ली। लव जिहाद को लेकर बीजेपी शासित राज्यों में कानून बनाये जाने की तैयारियों के बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर हमला बोला है।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी लव जिहाद के नाम पर जनता को मूर्ख बना रही है। वहीँ कथित लव जिहाद करने वाले बीजेपी नेताओं का सम्मान करती है।

कांग्रेस के वरोष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि “यही भाजपा का दोहरा चरित्र है। जो भाजपा नेता, तथा कथित “लव जेहाद” करते हैं उन्हें भाजपा पदों से सम्मानित करती है। और जनता को मूर्ख बनाने के लिए क़ानून लाना चाहती है।”

दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम के एक ट्वीट को भी साझा किया है जिसमे उत्तराखंड सरकार के उस कानून का हवाला दिया गया है सरकार दूसरे धर्म में शादी करने वालो को प्रोत्साहनस्वरुप 50,000 रुपये की आर्थिक मदद देती है। आचार्य प्रमोद ने भी अपने ट्वीट में लिखा है, “पूरे देश में लव जेहाद के “ख़िलाफ़” क़ानून और देव भूमि “उत्तराखंड” में प्रोत्साहन, भाजपा का “दोगला” चरित्र।”

ये भी पढ़ें:  कल से और तेज होगा किसान आंदोलन, समर्थन में आयीं खाप पंचायतें, 5 मुख्य मार्गो को करेंगे जाम

बता दें कि उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार है। उत्तराखंड में दूसरे धर्म और जाति में शादी करने वालो को पचास हज़ार रुपये की प्रतोसाहन राशि दिए जाने का कानून है। राज्य के समाज कल्याण मंत्रालय द्वारा यह योजना संचालित की जाती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें