अपराध बड़ी खबर

राजद्रोह मामले में शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

नई दिल्ली। दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविधालय (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम के खिलाफ राजद्रोह मामले में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। निचली अदालत ने 25 अप्रैल को जांच एजेंसी को इस मामले की जांच पूरी करने के लिए और 90 दिनों का वक्त दिया था।

शरजील इमाम पर आरोप है कि उसने सीएए के खिलाफ आयोजित प्रदर्शनों में दिल्ली के शाहीन बाग़ और अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भड़काऊ भाषण दिए और एक विशेष समुदाय के लोगों से प्रमुख शहरों के लिए जाने वाले राजमार्गों को रोक कर “चक्का जाम” करने का आह्वाहन किया था।

इतना ही नहीं शरजील इमाम पर यह भी आरोप है कि उसने संविधान की भी खुले तौर पर अवहेलना की और इसे “फासीवादी” दस्तावेज कहा तथा भारत को पूर्वोत्तर से जोड़ने वाली ‘चिकन नेक’ को अवरुद्ध करने के लिए लोगों को उकसाने की कोशिश की।

शरजील इमाम को 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया था। शरजील इमाम की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उनके लेपटॉप को भी अपने कब्ज़े में ले लिया था। चार्जशीट में इस बात का ज़िक्र है कि जांच एजेंसियों को शरजील इमाम के लेपटॉप से उन भड़काऊ पोस्टरों के स्क्रीन शॉट भी मिले हैं, जो मस्जिद के आसपास वाले इलाकों में बटवाएं गए थे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें