दिल्ली बड़ी खबर राज्य

सलमान खुर्शीद की किताब पर बैन की मांग वाली याचिका ख़ारिज

नई दिल्ली। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की किताब पर पाबंदी लगाने की मांग वाली याचिका को आज दिल्ली हाईकोर्ट ने ख़ारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि “अगर लोग इतना संवेदनशील महसूस कर रहे हैं तो हम क्या कर सकते हैं। किसी ने उन्हें इसे पढ़ने के लिए नहीं कहा है।”

सलमान खुर्शीद की किताब के कुछ अंशो पर आपत्ति जताते हुए दिल्ली के वकील विनित जिंदल ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। इस याचिका में सलमान खुर्शीद की किताब “सनराइज ओवर अयोध्या” के प्रकाशन और बिक्री पर रोक लगाने की मांग की गई थी।

याचिका में कहा गया था कि किताब में हिन्दुत्व की तुलना ISIS और बोको हराम जैसे आंतकवादी संगठनों से की गई है, जिससे देश के करोड़ों हिन्दुओं की भावना आहत हुई है।

याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि ज़रूरी नहीं कि यह किताब पढ़ी जाए। अगर लोग इतना संवेदनशील महसूस कर रहे हैं तो हम क्या कर सकते हैं। किसी ने उन्हें इसे पढ़ने के लिए नहीं कहा है। कोर्ट ने याचिका ख़ारिज करते हुए कहा कि आप आंखें बंद कर सकते थे और इसे नहीं पढ़ सकते थे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ये भी पढ़ें:  यूपी: कांग्रेस ने जारी की 125 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 50 महिला उम्मीदवारों के नाम शामिल
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें