बड़ी खबर मनोरंजन

जेएनयू में प्रदर्शन को बॉलीवुड का समर्थन, दीपिका पादुकोण पहुंची

नई दिल्ली। दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविधालय में रविवार शाम को नकाबपोश लोगों द्वारा छात्रों से की गई मारपीट के विरोध में कैंपस में शुरू हुए छात्रों के प्रोटेस्ट में भाग लेने के लिए फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण पहुंची हैं।

दीपिका पादुकोण अब से थोड़ी देर पहले जेएनयू के साबरमती टी प्वाइंट पहुंची। उन्होंने हमले में घायल हुईं जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष से भी मुलाकात की और छात्रों के प्रोटेस्ट के प्रति अपना समर्थन जताया।

इससे पहले जेएनयू में छात्रों पर हुए हमले को लेकर बॉलीवुड के कई नामी लोग अपने बयान दे चुके हैं। रविवार को जेएनयू की घटना सुर्ख़ियों में आने के बाद आलिया भट्ट, अनुराग कश्यप, दीया मिर्जा, कृति सेनन, स्वरा भास्कर, अनुभव सिन्हा, नीरज घेवान, विशाल भारद्वाज समेत कई सितारों ने छात्रों के साथ हुई हिंसा पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए इस हमले की कड़ी निंदा की थी।

वहीँ जेएनयू हिंसा के विरोध में मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर 5 जनवरी की रात को शुरू हुए प्रदर्शन में अनुराग कश्यप, जोया अख्तर, तापसी पन्नू, सौरभ शुक्ला, सुधीर मिश्रा, रेखा भारद्वाज, रिचा चड्डा जैसे कई सितारे भाग लेने पहुंचे थे।

गौरतलब है कि रविवार को जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में शाम करीब साढ़े 06 बजे नकाबपोश लोगों ने कैंपस के अंदर घुसकर छात्रों पर हमला बोल दिया था। हमलावर हाथो में लाठी, डंडे और लोहे की छड़ें लेकर आये थे। इस घटना में करीब 40 छात्र लहूलुहान हो गए थे। वहीँ हमलावरों ने जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष पर भी हमला बोला।

जेनएयू में हुई इस घटना को लेकर विपक्ष ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाये हैं। इस मामले को लेकर विपक्ष के नेता 13 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे। विपक्षी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी। सूत्रों के मुताबिक इस प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस, वामपंथी नेताओं के अलावा तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, डीएमके, टीडीपी, राष्ट्रीय जनता दल आदि के नेता शामिल होंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
Support us to keep Lokbharat Live, Give a small Contribution of Rs.100 to Support Fearless & Fair Journalism
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें