देश बड़ी खबर

पीएम मोदी की मुहिम का देवबंद ने किया समर्थन, कहा ‘आज दीये जलाएं मुसलमान’

देवबंद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 5 अप्रेल को रात 9 बजे 9 मिनट तक घर की बालकनी या दरवाजे पर दीये या केंडिल जलाकर रौशनी किये जाने के आह्वान का दारुल उलूम देवबंद ने समर्थन किया है।

देवबंद के मौलाना कारी राव साजिद ने प्रधानमंत्री की इस अपील का समर्थन करते हुए कहा कि सभी लोगों को आज रात नौ बजे नौ मिनट के लिए अपने घरों में मोमबत्ती या दीपक जलाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमारे मुसलमान भाई घरों में रोज कुरान पढ़ रहे हैं। देश के लिए दुआ कर रहे हैं। और साथ ही रोजा भी रख रहे हैं, जिससे अल्लाह इस संकट की घड़ी से हमारी सुरक्षा करें।

देवबंद के मौलाना ने मुसलमानो से अपील की कि वे कोरोना संक्रमण जैसी महामारी की जांच कराने से न बचें, बल्कि खुद आगे आकर इसकी जांच कराएं। उन्होंने मुसलमानो से अपील में कहा कि ‘इस समय पूरे देश के लिए बेहद कठिन है, मुसलमानो का फ़र्ज़ बनता है कि वे मदद करने के लिए पहली पंक्ति में खड़े हों।

उन्होंने कहा कि मुसलमानो को आज चाहिए कि वे प्रशासन और स्वास्थ्य कर्मियों का पूरा सहयोग करें और सरकार द्वारा लागू किये गए 21 दिनों के लॉकडाउन का पालन करें।

ये भी पढ़ें:  आज किसान दिखाएंगे सरकार को अपना दम

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने शुक्रवार को कोरोना वायरस को पराजित करने की देश की ‘सामूहिक शक्ति’ को प्रदर्शित करने के लिये देशवासियों से अपील की थी। पीएम मोदी ने देशवासियों के नाम अपने संदेश में कहा था कि देश के लोग रविवार 5 अप्रैल को रात नौ बजे अपने घरों की बालकनी में खड़े रहकर मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें