अपराध बड़ी खबर

मास्क नहीं पहनने पर पुलिस से भिड़े दंपति को कोर्ट ने जेल भेजा

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक दंपति को कार में मास्क न पहनने पर पुलिस रोकती है तो वह दंपति इसका विरोध करते हैं। वायरल वीडियो में साफ़ तौर पर देखा जा सकता है कि मास्क नहीं पहनने को लेकर महिला, पुलिस कर्मियों को लगातार चुनौती देती है और चालान करने के लिए कहती है।

वीडियो में कार चला रहे व्यक्ति की पत्नी पुलिस से अभद्रता भी करती है। अंत में पुलिस उन्हें किसी तरह पुलिस स्टेशन लाने में कामयाब हो जाती है।

दरियागंज थाने में इस दंपति के खिलाफ पुलिस ने महामारी एक्ट की विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 188/186/353/269/34 और 51(बी) दिल्ली आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी।

दिल्ली पुलिस मुख्यालय प्रवक्ता डीसीपी चिन्मय बिश्वाल के मुताबिक एक तो बिना कर्फ्यू पास के दंपति लॉकडाउन में शहर की सड़कों पर कार में घूम रहा था, साथ ही रोके जाने पर पुलिस से अभद्रता भी की।

संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बाद दंपति को कोर्ट में पेश किया गया और कोर्ट ने दोनों को जेल भेजने का आदेश दिया। हालांकि पुलिस ने मुकदमा दर्ज होने से पहले दंपति को समझाने की कोशिश की और उन्हें मास्क की अनिवार्यता के बारे में बताया लेकिन दंपति ने पुलिस के आलाधिकारियों की बात मानने से भी इंकार कर दिया।

ये भी पढ़ें:  दमोह उपचुनाव: 7वे राउंड की गिनती के बाद और बढ़ी कांग्रेस उम्मीदवार की बढ़त

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें