बड़ी खबर मनोरंजन

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत और उसकी बहिन पर एक और मुकदमा दर्ज

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत के मौत के बाद अपने बयानों से सुर्खियों में आई फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत और उसकी बहिन रंगोली चंदेल के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज हुआ है। इस बार यह मुकदमा कॉपीराइट के उलंघन को लेकर हुआ है।

आरोप है कि कंगना ने अपनी फिल्म के लिए लेख आशीष कौल की किताब से कहानी चुराई है। लेखक आशीष कौल का कहना है कि रानी दिद्दा की कहानी का कॉपीराइट मेरे पास है। ऐसे में कोई दूसरा उसपर मेरी सहमति के बिना कैसे फ़िल्म बना सकता है।

दरअसल कंगना रनौत कश्मीर के लोहार की रानी दिद्दा की कहानी पर फिल्म बनाने जा रही है। यह फिल्म बनने से पहले ही विवादों के घेरे में आ गई है। लेखक आशीष कौल का कहना है कि रानी दिद्दा का दो ही किताबों में जिक्र है, एक मेरी किताब जो पूरी तरह से उनकी जर्नी पर आधारित है और एक संस्कृत की किताब ,जो 12 वीं सदी में लिखी गयी थी। राजतारंगिनी जिसमें सिर्फ दो पेज में उनके बारे में लिखा है।

ये भी पढ़ें:  आज पंजाब से यूपी की बांदा जेल शिफ्ट किये जायेंगे मुख़्तार अंसारी

उन्होंने कहा कि ऐसे में साफ़ है कि कंगना और उसकी टीम ने मेरी किताब से कहानी चोरी की और उस पर मुझसे अनुमति हासिल किये बिना ही फिल्म बनाने का प्रयास किया।

यह मामला कोर्ट पहुंचने के बाद मुम्बई की एक अदालत मुम्बई पुलिस को कंगना के खिलाफ केस दर्ज करने को कहा है। जिसके बाद खार पुलिस ने कंगना और उनकी बहन रंगोली,अक्षय रनौत,निर्माता कमल कुमार जैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें