चुनाव बड़ी खबर

बिहार चुनाव: अब 4 सितंबर से शुरू होंगे कांग्रेस के वर्चुअल सम्मेलन

पटना ब्यूरो। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 100 वर्चुअल सम्मेलन कराने का एलान किया है। ये वर्चुअल सम्मेलन एक सितंबर से शुरू होने थे लेकिन अब इन्हे तीन दिन आगे बढाकर चार सितंबर से शुरू किये जाने का एलान किया गया है।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के कारण इन वर्चुअल सम्मेलनों के आयोजन के कार्यक्रम में परिवर्तन करते हुए इन्हे तीन दिनों के लिए आगे बढ़ाया गया है।

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियों में जुटी कांग्रेस ने कोरोना संक्रमण में समय गंवाने की जगह वर्चुअल सम्मेलनों के माध्यम से अपना चुनावी अभियान शुरू करने का फैसला लिया है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक इन सभी वर्चुअल संम्मेलनो को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के कांग्रेस नेता संबोधित करेंगे।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि वर्चुअल सम्मेलनों के माध्यम से पांच लाख लोगों के साथ संवाद किया जाएगा। पार्टी की कोशिश है कि कोरोना काल में मतदाताओं से संवाद करके चुनाव प्रचार की मुहिम शुरू की जाएगी।

वहीँ दूसरी तरफ महागठबंधन में सीटों के बंटवारे के लिए पार्टियों के बीच बातचीत अंतिम दौर में है। पार्टी सूत्रों ने कहा कि राजद-कांग्रेस और अन्य घटक दलों के नेता सीटों के बंटवारे को लेकर आपस में संपर्क में हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें